INDvsENG: भारत ने किया सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

137

कटक के बरामती स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने बाराबती स्टेडियम में आज यहां अपना पुराना रंग दिखाकर दिलकश शतकीय पारियां खेली। जिससे भारत ने शुरूआती झटकों से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 381 रन का दमदार स्कोर बनाया। इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 382 रनों के अपने तीसरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 366 रन ही बना सकी।

भारत की ओर से आर अश्विन ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए। टॉस हारने के बाद टीम इंडिया ने पहले बैटिंग की, लेकिन उसके तीन विकेट 25 रन पर ही गिर गए। इसके बाद शतकवीर एमएस धोनी और युवराज सिंह के बीच 256 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 381 रन बना लिए। युवराज सिंह ने 150 रन, तो एमएस धोनी ने 134 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने 102 रनों की शानदार पारी खेली।

युवराज ने 150 रन की जबर्दस्त पारी खेली जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। धोनी ने शुरू से सहयोगी की भूमिका निभायी लेकिन बाद में उन्होंने अपना असली जलवा दिखाया और 134 रन बनाये। इन दोनों ने एसे समय में चौथे विकेट के लिये रिकार्ड 256 रन की साझेदारी निभायी जबकि भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान विराट कोहली सहित तीन विकेट 25 रन पर गंवा दिये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.