लालू बोले: हम करेंगे फिर राज, बेटे को पहनाएंगे ताज

306

अगले बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव होंगे आरजेडी के सीएम उम्मीदवार लालू प्रसाद ने पटना में शुक्रवार को कहा कि वर्ष 2020 में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व तेजस्वी यादव करेंगे।
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपने पुत्र और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के नेतृत्व को लेकर हो रही तमाम अटकलबाजियों पर विराम लगा दिया। लालू प्रसाद ने पटना में शुक्रवार को कहा कि वर्ष 2020 में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व तेजस्वी यादव करेंगे। उन्होंने कहा कि तेजस्वी मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भी होंगे। पटना में उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, “तेजस्वी के बारे में मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं कि वह मेरे बेटे हैं। तेजस्वी हम लोगों से काफी आगे हैं और चर्चित हैं। बिहार के लोग तेजस्वी की भाषा और उनकी राजनीतिक क्षमता से खुश हैं।”
राजद अध्यक्ष ने कहा कि अब युवाओं का जमाना है और टिकट से लेकर सभी जगहों पर युवकों को आगे लाना होगा और यह लोग पूरी तरह पार्टी के लिए उत्साहित होकर काम करेंगे। हालांकि, लालू ने यह भी कहा कि मिल बैठकर सभी लोग इस मामले को तय करेंगे। अभी चुनाव में बहुत देरी है। इसके पूर्व राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी तेजस्वी को क्षमतावान और उर्जावान बताते हुए कहा था कि वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

इसके बाद राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने साफ शब्दों में तेजस्वी की दावेदारी का अनुमोदन नहीं करते हुए कहा था कि जो भी होगा, वह लालू प्रसाद की सलाह से होगा और वे ही मुख्यमंत्री उम्मीदवार का फैसला करेंगे। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जनता दल तेजस्वी यादव का बीते गुरुवार (09 नवंबर) को जन्मदिन था। इस मौके पर लालू यादव के आवास पर मध्य रात्रि में केक काटा गया। परिवार के सभी लोगों ने तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई दी। मौके पर पिता लालू यादव के अलावा, मां राबड़ी देवी, बड़े भाई तेज प्रताप यादव और बहनें भी मौजूद थीं। लालू यादव ने अपने छोटे बेटे को ट्वीट कर बधाई दी तो लोगों ने उन्हें ट्रोल कर लिया था। लालू ने अंग्रेजी में लिखा था, “हैप्पी बर्थडे माई ब्वॉय तेजस्वी, कीप फाइटिंग एंड रूटिंग आउट इनइक्विलिटी एंड इनजस्टिस।”
असम के गुवाहाटी में जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि 28 फीसदी टैक्स के दायरे में आने वाले 177 सामानों पर टैक्स कम करके उन्हें 18 फीसदी टैक्स स्लैब के दायरे में लाया जाएगा। जीएसटी काउंसिल के इस फैसले के बाद अब केवल 50 वस्तुओं पर ही 28 फीसदी टैक्स लगेगा। जीएसटी काउंसिल के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने बताया कि 28 प्रतिशत कर दायरे में ज्यादातर लग्जरी कैटेगरी की 50 वस्तुओं को ही रखने का फैसला किया गया। हालांकि इसका औपचारिक ऐलान शुक्रवार शाम को किया जाएगा।
जीएसटी की टेक्नॉलजी संबंधित गतिविधियों को मॉनिटर करने के लिए बनाए गए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स में 5 सदस्य हैं, जिसके प्रमुख सुशील कुमार मोदी हैं। उन्होंने बताया कि आफ्टर शेव, डिओड्रेंट, वॉशिंग पाउडर, ग्रेनाइट और मार्बल जैसे आइटमों पर अब 18 पर्सेंट टैक्स लगेगा। मोदी ने जीएसटी काउंसिल के इस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.