पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 73 सीटों पर आज से नामांकन शुरू

177

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन की अधिसूचना मंगलवार को जारी होने के साथ ही सत्ता की जंग शुरू हो गई है। पहले चरण के तहत पश्चिमी उप्र के 15 जिलों की 73 सीटों के लिए 11 फरवरी को मतदान होगा।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. के. पांडेय ने बताया कि हर कार्य दिवस पर सुबह 11 बजे से लेकर शाम तीन बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने के लिए रिटर्निग ऑफिसर कार्यालय से 100 मीटर की दूरी पर केवल तीन गाड़ियां ले जाने की इजाजत होगी। उन्होंने बताया कि एक उम्मीदवार के साथ अधिकतम तीन लोग हो सकते हैं और शपथ पत्र का कोई कॉलम खाली नहीं छोड़ा जा सकेगा।

पहले चरण के तहत शामली जिले की कैराना, थाना भवन, शामली मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना, चरथावल, पुरकाजी, मुजफ्फरनगर, खतौली, मीरापुर विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इसके अलावा बागपत जिले की छपरौली, बड़ौत व मेरठ जिले की सिवालखास, सरधना, हस्तिनापुर, किठोर, मेरठ कैंट, मेरठ, मेरठ साउथ विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

गाजियाबाद की लोनी, मुरादनगर, साहिबाबाद, गाजियाबाद, मोदी नगर व गौतमबुद्धनगर की नोएडा, दादरी, जेवर विधानसभा सीट पर भी पहले चरण के तहत ही मतदान होगा।

हापुड़ की धौलाना, हापुड़, गढ़मुक्ते श्वर, बुलंदशहर की सिकंदराबाद, स्याना, अनूपशहर, देबाई, शिकारपुर, खुर्जा के साथ ही अलीगढ़ जिले की खैर, बरौली, अतरौली, छर्रा, कोइल, अलीगढ़, इगलास विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

मथुरा जिले की छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा, बलदेव व हाथरस जिले की हाथरस, सादाबाद, सिकंदर राव व आगरा जिले की एतमादपुर, आगरा कैंट, आगरा साउथ, आगरा नॉर्थ, आगरा ग्रामीण, फतेहपुर सीकरी, खेरागढ़, फतेहाबाद, बाह सीटों पर मतदान होगा।

फिरोजाबाद की टूंडला, जसराना, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, सिरसागंज व एटा जिले की अलीगंज, एटा, मरहरा, जलेसर कासगंज जिले की कासगंज, अमनपुर, पटियाली सीट पर पहले चरण के दौरान मतदान होगा।

पहले चरण के लिए प्रत्याशी 24 जनवरी तक अपना नामांकन कर सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 25 जनवरी को की जाएगी। 27 जनवरी को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। पहले चरण के तहत 11 फरवरी को मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.