केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में बिताई रात, ‘आप’ समर्थकों प्रदर्शन

144

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में अपनी रात बिताई। केजरीवाल को बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की मानहानि के मामले में बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने बेल बॉन्ड न भरने के बाद 23 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया।
इसके बाद आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने एहतियात के तौर पर तिहाड़ जेल के आसपास धारा 144 लगा दी, लेकिन केजरीवाल के समर्थक तिहाड़ जेल के बाहर धरने पर जबरन बैठे रहे। धरने की वजह से जेल के पास की सड़कों पर भीषण जाम लग गया। आखिर में पुलिस को जबरन सबको हटाना पड़ा।
धारा 144 लगे होने के बावजूद माना जा रहा है कि तिहाड़ जेल के बाहर आज आम आदमी पार्टी के समर्थक फिर धरना दे सकते हैं, जिसके मद्देनजर पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है। पटियाला कोर्ट के आदेश के खिलाफ केजरीवाल आज दिल्ली हाईकोर्ट या दिल्ली सेशंस कोर्ट में याचिका दायर कर सकते हैं। jailगौरतलब है कि बुधवार को जब पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें 10,000 रुपये का बॉन्ड भरने को कहा, तो केजरीवाल इससे इनकार कर दिया। फिलहाल केजरीवाल को तिहाड़ के जेल नंबर−4 के विपासना वॉर्ड में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.