महिलाओं ने मार लिया मैदान: पाक को हरा भारत बना एशिया का चैंपियन

220

04_12_2016-india-womenथाइलैंड। क्रिकेट में इन दिनों भारत की बल्ले बल्ले है। पुरुष खिलाडी जहां इंग्लैंड को रौंद रहे हैं वही महिला खिलाड़ी आज पाकिस्तान को धूल चटाती नज़र आई. रविवार को पाकिस्तान को 17 रन से हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरी बार एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया है।
मिताली राज की नाबाद 73 रन की पारी
फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और मिताली राज की शानदार नाबाद 73 रन की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 20 ओवर में 121 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सिर्फ 104 रन ही बना सकी। मिताली राज को फाइनल मुकाबले में दमदार पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उसके साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाज़ा गया।
भारतीय टीम ने सीधे फाइनल में किया था प्रवेश
भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला ना हारकर सीधा फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं, महिला पाकिस्तान टीम ने आखिरी मैच में थाईलैंड की टीम को 5 विकेट हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर तय करने के लिए पहले बांग्लादेश को 64 रनों से हराया, इसके बाद भारत ने थाईलैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से और आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को 52 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में भी भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान को पस्त कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.