ठाकरे ने सुषमा को बताया पीएम पद के योग्य

164
Shushma swaraaj
Shushma swaraaj

शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने भाजपा नेता सुषमा स्वराज को प्रधानमंत्री पद के योग्य बताकर राजग के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी के लिए अटकलें और तेज कर दी हैं. उन्होंने सुषमा को सही और पार्टी में इकलौता प्रत्याशी बताया है. ठाकरे के बयान पर भाजपा ने बहुत ही सधे हुए अंदाज में कहा कि पीएम पद के लिए पार्टी में कई सक्षम नेता मौजूद हैं. शिवसेना प्रमुख के बयान पर कांग्रेस ने कहा कि राजग में अंडे फूटने से पहले मुर्गों की गिनती करने की आदत है.

शिवेसना के मुखपत्र सामना में दिए लंबे साक्षात्कार के तीसरे हिस्से में बाल ठाकरे ने कहा कि इस समय भाजपा में केवल सुषमा स्वराज ही बुद्धिमान और प्रतिभाशाली नेता हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि वह इस पद पर रहते हुए शानदार काम करेंगी.Ó भाजपा नेता बलबीर पुंज ने कहा कि पार्टी में प्रधानमंत्री बनने लायक कई सक्षम नेता हैं इसलिए अलग-अलग लोगों को पार्टी में पीएम बनने लायक अलग-अलग नेता नजर आता है. पार्टी बाला साहेब के सुझाव का स्वागत करती है. उन्होंने कहा कि भाजपा को अपना वजूद बनाए रखने के लिए किसी एक परिवार के भरोसे रहने की जरूरत नहीं है. भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भाजपा में कई अच्छे नेता हैं. समय आने पर भाजपा और राजग सहयोगी मिलकर इस मामले में फैसला लेंगे. साक्षात्कार में ठाकरे ने लालकृष्ण आडवाणी के इस बार गैर-राजग और गैर-संप्रग सरकार बनने के बयान पर निराशा जताई है. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता आडवाणी ने ऐसा क्यों कहा.Ó
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि राजग लोगों के फैसले का इंतजार किए बिना प्रधानमंत्री का अभिषेक करने की बीमारी से पीडि़त है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग बिना अंडे फूटे मुर्गों की गिनती नहीं कर सकता. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि वर्ष 2007 के दौरान राजग में केवल एक प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी थे. इनकी संख्या वर्ष 2012 शुरू होते ही बढ़ती जा रही है. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि सुषमा स्वराज को महाराष्ट्र में यूपी और बिहार के लोगों पर शिवसेना व मनसे के हमलों पर अपनी पार्टी का रुख साफ करना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.