कौशाम्‍बी / फतेहपुर । यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज अपनी कर्मभूमि और जन्मभूमि कौशांबी पर पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी आज कौशांबी में यहां के प्रत्याशी विनोद सोनकर और इलाहाबाद के प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी के लिए विजय संकल्प रैली करने पहुंचें। पीएम मोदी का स्वागत करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज मैं विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता और पीएम का सभी तरफ से कौशांबी की ऐतिहासिक धरती पर अभिनंदन करता हूं।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह चुनाव अपने में ऐतिहासिक चुनाव है। एक तरफ जहां पूरा विपक्ष लगा हुआ है कि पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम न बनाया जाएं वहीं जनता चाहती है कि पीएम मोदी हर हाल में दोबारा पीएम बनें। फतेहपुर में प्रत्‍याशी निरंजन ज्‍योति के समर्थन में विशाल जनसभा में कहा कि अब 6 मई में सिर्फ चार दिन ही बचे हैं सब लोग पीएम मोदी को एक बार फिर पीएम बनाने के लिए जुट जायें। आप सबने 2014 में उत्‍तर प्रदेश से 73 सांसद भेजकर केन्‍द्र में मोदी सरकार और 2017 में 14 साल बाद प्रचंड बहुमत से उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार बनवाई थी। अब वही इतिहास दोहराना है। एक मई को श्रमिक दिवस पर मजदूरों को बधाई देते हुए जनसभा में मौजूद जनता को याद दिलाया कि मोदी जी ने इसी दिन लाल बत्‍ती कल्‍चर समाप्‍त किया था।
इस बार 73 पार
उन्होंने कहा कि कौशांबी से लेकर पूरे प्रदेश की जनता ने इनता प्यार दिया था कि 2014 के लोकसभा चुनाव में 73 सीटें मिली थी। इस बार प्रदेश की जनता 73 प्लस सीटों पर कमल खिलाने जा रही है। उन्होंने कहा कि आज की रैली में कौशांबी के बूथ से लेकर सेक्टर और मंडल तक के लोग भाजपा को मजबूत करने के लिए आए है। यही नहीं हमें जिन पोलिंग बूथों से पिछले लोकसभा चुनाव में हमें वोट नहीं मिला था, उन सीटों से भी इस बार हमें वोट मिलने जा रहा है। उन्‍होंने फतेहपुर की जनता से कहा कि आप का एक एक वोट आतंक की फैक्‍ट्री पर हजार हजार किलो के बम गिराने का काम करेगा।

फतेहपुर को करीब से जानता हूं

यूपी के डिप्‍टी सीएम ने कहाकि फतेहपुर उनका पडोसी जिला है। उन्‍होंने फतेहपुर को करीब से देखा है। सपा बसपा की सरकारों में यहां
हर गरीब की समस्‍या हल की है पीएम ने। गरीबी में पला आदमी ही गरीबों के बारे में सोच सकता है। बिना छुटटी लिए18 घंटे काम करने वाले पीएम को हमेशा किसानों और गरीबों की चिंता रहती ळै। पीएम मोदी के कार्यों के बारे में जनता को बताते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जनता की अपेक्षा पर खरा उतरते हुए देश को 5 साल में ही 55 साल आगे ले जाने का काम किया है। अगले पांच साल में पीएम मोदी देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेंगे।उन्होंने कहा कि कौशांबी का नाता देश की बहुत ही लड़ाईयों से रहा है। यहां के बहुत से लोगों ने देश के लिए लड़ाईयां लड़ी है। पीएम मोदी ने जिस तरीके से कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रण लिया है, उसका कौशांबी की जनता भी समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार में आते ही पीएम मोदी कश्मीर से धारा को हटाने का काम करेंगे।
अब मोदी जी वजह से जनता तक पहुँच रहा पूरा एक रुपया
फतेहपुर से प्रत्याशी साध्वी निरंजना के पक्ष में रैली करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने की वजह से इस समय भ्रष्टाचरियों में खलबली मची हुई है। जिस तरह से वह भ्रष्टाचार रोकने का काम कर रहे हैं, उससे विपक्षी हताश है। मोदी जी की इस कार्रवाई से सब डर रहे हैं इसीलिए ये सब मोदी जी के खिलाफ हो गए है।
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अभी भ्रष्टाचार रोककर ही गरीबों के घर में खुशी ला दी है। जब भ्रष्टाचरियों से रिकवरी होगी तो गरीबों के घर में खुशियों की बहार आ जाएगी। जनसभा में उन्होंने कहा कि जिस देश में भ्रष्टाचार नहीं होता है, वहां पर गरीबी नहीं होती है। उन्होंने कहा मोदी जी की सरकार में सबको पूरा का पूरा एक रुपय मिल रहा है। अगर इन भ्रष्टाचारियों (सपा, बसपा और कांग्रेस) की सरकार होती तो महज 15 पैसा ही आपके खाते में आता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि हम एक रुपया भेजते हैं तो महज 15 पैसे ही पात्रों के पास पहुंच पाता है बाकि 85 पैसा रास्ते में ही खत्म हो जाता है।

समय राष्ट्रवाद की लहर चल रही है

उन्होंने कहा कि पहले बम धमाके आम बात हुआ करते थे, लेकिन मोदी सरकार में ये इतिहास बन गया है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से पूरे देश में इस समय राष्ट्रवाद की लहर चल रही है। देश थल से लेकर आकाश तक अपने को सुरक्षित चाहता है और मोदी सरकार इसमें सफल भी रही है। उन्होंने कहा कि पूरा राष्ट्र देश से आंतकवाद का खत्मा चाहता है। इसकी वजह से अब पूरे देश में जातीय समीकरण नहीं बल्कि मोदी समीकरण हावी हो गया है। इस बार देश और प्रदेश की जनता इतने वोटों से जीताने जा रही है कि अबकि बार मोदी सरकार आते ही कांग्रेस, सपा और बसपा के ऑफिस में ताले लग जाएंगे।

जाति बताने वालों ने प्रदेश को किया बर्बाद

मोदी जी जाति पर सवाल उठाने वाले विपक्ष पर डिप्टी सीएम ने जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी को पिछड़ा और अति पिछड़ा बताने वालों ने प्रदेश को इसी आधार पर बांटा है। उन्होंने कहा कि जाति के आधार पर प्रदेश में राजनीति करने वालों ने विकास के मामले में बहुत पीछे छोड़ दिया है। हमारे मोदी जी ने अगड़ी, पिछड़ी और दलित की त्रिवेणी को साथ लेकर चलने का काम किया है। उन्होंने सभी जातियों का विकास किया है। उनके लाभ के लिए कई सारी योजनाएं भी चलाई है।

प्रदेशवासियों को मिल रही बराबर बिजली

डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी जी और योगी जी की वजह से अब प्रदेश में शहरों में 24 घंटे, तहसीलों पर 20 घंटे और गांवों को 18 घंटे बिजली मिल रही है। प्रदेश की जनता मोदी जी के विकास की वजह से खुश है। उन्होंने कहा कि पहले के शहरों में ही महज 4 घंटे ही बिजली मिलती थी। अब वीआईपी और वीवीआईपी का कल्चर चला गया है। भ्रष्टाचार पर केशव प्रसाद ने कहा कि पहले भी सड़कों को बनने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाते थे, लेकिन इसके बाद भी सड़कें गढ्ढे में तब्दील रहती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में प्रदेश की पहचान गढ्ढों से मुक्त सड़कों के रुप में हो रही है। अब पूरे प्रदेश में हर जगह पर आपको चमचमाती हुई सड़के नजर आ रही है। उन्होने कहा कि पहले भी सरकारें रुपया खर्च करती थी, लेकिन वह पैसा ठेकेदारों के खाते में जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.