एक तरफ महिला दिवस पर पूरे देश में महिलाएं सम्‍मानित की जा रही थीं वही ं फैजाबाद के एक गांव में बेटी की इज्‍जत तार तार हो रही थी। द रिन्‍दों ने अपनी हवस मिटाने के साथ ही उसकी निर्मम हत्‍या कर दी। मवई क्षेत्र के पूरे राम समुझ मजरे चंद्रामऊ  मंगा में १५ वर्षीय नाबालिक  सावित्री पुत्री महंगू पासी अपने घर के समीप खेत से लहसुन की पत्ती लाने  गयी थी और काफी देर तक वापस नहीं लौटी।
कुछ देर बाद अचानक घर के मोबाइल नम्बर पर सिब्बू पुत्र लल्लन निवासी चंद्रामऊ मंगा ने फोन पर बताया की तुम्हारी लड़की सावित्री रमजान उर्फ़ बादल की  टयूबेल  पर पड़ी आकर ले जाओ इसे इसकी सूचना पाकर सरोज पत्नी महंगू व भाभी छेदाना के साथ भतीजी गायत्री वहा पहुची तो देखा की  टयूबेल   के किनारे सावित्री का शरीर अर्धनग्न अवस्था में पड़ा हुआ हैं तभी पास में खड़ा सिब्बू वहा से भाग निकला जब परिवारजन सावित्री के शरीर को हिलाने डुलाने लगे तो शरीर में कोई हलचल नहीं हुई तत्काल उन्होंने 100न. पर इसकी जानकारी दी और उसे अस्पताल ले गए जहा  पर डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

महंगू ने सिब्बू के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कराइ व पुलिस के पूछने पर महंगू ने बताया की सावित्री की हत्या सिब्बू ने ही की है व सिब्बू पर दुष्कर्म का आरोप भी लगाया व बताया की इस कार्य में अकेले का हाथ नहीं हैं पुलिस  ने शव को अपने गिरफ्त में कर पंचनामा के लिए भेज दिया व आरोपी सिब्बू को अपनी हिरासत में ले लिया और कहा की मृत्यु का कारण पंचनामा होने के बाद ही पता चलेगा सूचना मिलते ही तत्काल जिलाधिकारी अनिल कुमार पाठक,एस एस पी  व क्षेत्राधिकारी समेत पी एस सी बल मौजूद ।
जिला अधिकारी व रुदौली विधायक राम चन्द्र यादव पीड़ित परिवारीजन को आश्वाशन दिया और  कहा की इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्यवाही होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.