यूपी बदलेगा देश, आया 60000 करोड़ को निवेश

104

उत्तर निवेश का एक नया वातावरण बनाने का प्रयास हुआ है , निवेशकों के साथ प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा के लिए सरकार ने मजबूती दिखाई है। प्रदेश में अन्य क्षेत्रों में भी अलग-अलग काम शुरू करने का प्रयास किया गया है। 21 नई पॉलिसियां हमने उत्तर प्रदेश के अंदर बनाई है। प्रदेश से कोई भी कंपनी जाने के लिए तैयार नहीं है। सभी यहां पर काम करना चाहते हैं। पहले यहां से कंपनियां जाना चाहती थी। मैं निवेशकों को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को चुना है और निवेश करने के लिए भरोसा किया है। प्रदेश, देश के ग्रोथ इंजन के रूप में काम करेगा। कुंभ के लिए सभी को आमंत्रित करता हूं। उद्योगपतियों ने भी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को सम्बोधित किया। अपने संबोधन में आदित्य बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे मौका मिला कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में हिस्सा लेने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सानिध्य में देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी पहचान मिली है और उत्तर प्रदेश में लगातार आगे बढ़ रहा है इसके लिए मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देता हूं। कुमार मंगलम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि मुझे हर्ष हो रहा है कि अपने छोटे से कार्यकाल में ही उत्तर प्रदेश में इंडस्ट्री के लिए बड़ा काम किया है।
इसके आगे कुमार मंगलम ने यूपी को बड़ा तोहफा देते हुए कहा कि हम 15 मैनुफैक्चरिंग प्लांट उत्तरप्रदेश में लगाएंगे जिससे कि हम लोगों को बड़े स्तर पर रोजगार भी देने का काम करेंगे। उन्होंने इसमे अधिकतर सीमेंट बिजनेस और केमिकल बिजनेस पर काम करने की बात कही। मंगलम ने आगे कहा कि अगले 3 साल में उत्तर प्रदेश में निवेश करेगे जिससे कि उत्तर प्रदेश में हम सबसे बड़े निवेशक के रूप में सामने आएंगे। वहीं अडानी ग्रुप के फाउंडर एंड चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा “इन्वेस्टर समिट की बड़ी सफलता के बाद मुझे उत्तर प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी में बुलाया गया इसके लिए मैं धन्यवाद करता हूं।” उन्होंने कहा कि यह प्रोग्राम सीधे साफ करता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए पूरी तरीके से लगे है और उसी का नतीजा है कि 5 महीने के अंदर ही 60 हज़ार करोड़ का निवेश उत्तर प्रदेश में आया है।
अडानी ने उत्तर प्रदेश सरकार की तारिफ करते हुए कहा कि यहां की गुड गवर्नेंस ने उत्तर प्रदेश इंडस्ट्री को नया माहौल दिया है और इसी को देखते हुए अडानी ग्रुप ने फरवरी में 36000 करोड़ का mou साइन किया था। csr एक्टिविटी में अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए अडानी ने कहा कि हम इसमे काम करना चाहेंगे और रानी ग्रुप की तरफ से मैं वादा करता हूं कि हम अपने तरफ से वादों को पूरा करेंगे।
आईटीसी के संजीव पुरी ने कहा “यूपी से बहुत पुराना समंध है। यहां 5 होटल हैं ग्रुप के। सरकार से लगातार सहयोग मिल रहा है।” वहीं युसूफ अली- प्रधानमंत्री जी के आने के बाद एनआरआई इन्वेस्टमेंट को सही रूप मिला आज अधिकतर एन आर आई वापस अपने देश भारत में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा “जब हमने उत्तर प्रदेश में काम करने की सोची तभी सरकार बदल गई थी उसके बाद तुरंत जैसे ही योगी जी की सरकार आई हमने उ नसे बात की और योगी जी ने उत्साहपूर्वक कहा कि आप काम शुरू करिए कोई भी दिक्कत नहीं होगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.