विराट कोहली एंड कंपनी के लिए अच्छी खबर, बीसीसीआई ने डबल की सैलरी

76

indian-test-team

ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों लिए अच्छी खबर आई है। बीसीसीआई ने इंडियन क्रिकेट प्लेयर्स के टेस्ट मैच की फीस दोगुना करने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट को फाइनेंशियली ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के मकसद से यह कदम उठाया है। अभी प्लेयर्स को एक टेस्ट के लिए 7 लाख रुपए मिलते हैं जिसे बढ़ाकर 15 लाख रुपए करने का फैसला किया है। यही नहीं रिजर्व प्लेयर्स की भी फीस बढ़ाई गई है।

खिलाड़ियों में टेस्ट को लेकर रुझान बढ़े भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने स्पेशल जनरल मीटिंग में रिजर्व प्लेयर्स की फीस भी दोगुना करते हुए 7 लाख रुपए कर दी है। अभी रिजर्व प्लेयर्स को हर टेस्ट मैच के लिए 3.5 लाख रुपए मिलते हैं।बोर्ड के प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट को प्रायोरिटी देना चाहते हैं। इसीलिए हमने यह फैसला किया है। हमने नए खिलाड़ियों में टेस्ट क्रिकेट का ज्यादा पॉपुलर बनाने पर चर्चा की थी, अगर हम टेस्ट में खिलाड़ियों में लोकप्रियता बढ़ाना चाहते हैं तो यह तय करना होगा कि उन्हें बेहतर पेमेंट हो। हालांकि ठाकुर ने माना कि हम T20 लीग के ट्रेन्ड से दूर नहीं भाग सकते जो नए क्रिकेटर्स को ज्यादा अट्रैक्ट कर रहा है।

LEAVE A REPLY