देवरिया. सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के समर्थन में सलेमपुर के बापू इंटर कालेज मैदान में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार इतनी मजबूत है तो देश में किसान बदहाल क्यों हैं. किसानों का ऋण माफ न कर मजबूत सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों की ऋण माफ कर रही है. आज देश में गन्ने के किसानों का हजारों करोड़ रूपये बकाया है लेकिन इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री जी सुनने वाले नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि देश के हजारों किसानों से बीमा की राशि ली जाती है। ये बीमा के करीब दस हजार करोड़ रूपये जो किसानों से इकट्ठे होकर जाते हैं. ये पैसे प्रधानमंत्री के मित्र बड़े-बड़े उद्योगपतियों और बीमा कम्पनियों को जाते हैं. देश का किसान कर्ज में डूब रहा है. इसी का नतीजा है कि पांच साल में देश में 12 हजार किसानों ने आत्महत्या कर ली.

उन्होंने जनता से सवाल करते हुये पूछा कि आप लोगों ने प्रधानमंत्री जी को विदेशों में चीन, जापान आदि देशों में जाते हुए देखा होगा. चीन में राष्ट्रपति से गले मिलते हुए भी टीवी में देखा होगा. पाक में बिरयानी खाते हुये भी देखा होगा लेकिन जब देश पर आपत्ति आई तो कभी इन लोगों को अपने बीच में देखा ?

उन्होंने कहा कि कभी प्रधानमंत्री को किसी जरूरतमंद गरीब के घर में देखा है ? पांच सालों में ऐसा हुआ ही नहीं. प्रधानमंत्री जी की विचारधारा उन तक ही सीमित है. सत्ता के मोह माया में उनका जनता से नाता टूट चुका है. देश के किसान कर्ज में डूब रहे हैं. इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री चुप हैं. किसान प्रताड़ित और कर्ज में डूबता जा रहा है. उसे उपज का दाम नहीं मिल पा रहा है. बीज और खाद समय से नहीं मिल रहे हैं. आवारा पशुओं से परेशान है. देश के हजारों किसान विभिन्न राज्यों से पैदल चलकर उनसे दिल्ली में मिलने आते हैं लेकिन वे किसानों से मिलते नहीं.

प्रियंका गाँधी ने कांग्रेस की सरकारों का गुणगान करते हुये कहा कि हमारी राज्य सरकारें किसानों की समस्या के निराकरण के लिए कटिबद्ध हैं और मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के 72 घंटे बाद ही किसानों के कर्ज को माफ कर दिया गया.

सभा को नसीमुद्दीन सिद्दीकी, केशव यादव व प्रत्याशी राजेश मिश्रा सहित अनेक नेताओ ने सम्बोधित किया. मंच पर राजीव शुक्ला, अखिलेश प्रताप सिंह सहित अनेक नेता उपस्थित रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.