मतदाताओं से की अपील आखिर चरण में मतदान करने जरुर जाइएगा ताकि बन सके मजबूत सरकार

अंतिम पड़ाव यानी सातवें चरण पर पहुंच चुके लोकतंत्र के उत्सव से पहले चुनावी समर बैशाख की गर्मी में तेज हो गया है। उत्तर प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी चंदौली में भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय के पक्ष में आज विजय संकल्प रैली को संबोधित करने पहुंचे हैं। धानापुर में आयोजित रैली में पूर्वांचल के प्रवेश द्वार का नमन करते हुए मारकंडेय महादेव और बाबा कीनाराम की धरती का नमन, शहीदों की धरती को नमन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी भाषा में कहा कि ‘रउवा लोगन का प्रणाम’। उन्होंने कहा कि दो दिन बाद होने वाले मतदान में भारी संख्या में पहुंचकर कमल का बटन दबाइएगा। पहले मतदान कीजिएगा फिर जलपान कीजिएगा। आप लोग मोदी की जीत को भव्य बनाने का काम पूरा पूर्वांचल करेगा। उन्होंने कहा कि आप लोग घर पर मत बैठिएगा कि मोदी सरकार फिर से सत्ता में काबिज हो रही है। आप लोग बूथ पर जाकर वोट जरुर दीजिएगा। उन्होंने कहा कि महामिलावटी लोग पूरी तरह से हार रहे हैं। बैंगलोर में जिस तरह से इन लोगों ने मोदी को हराने की राग छेड़ी थी वह प्रधानमंत्री पद को लेकर जगी लालसा पर सबकी राहें अलग हो गई। अब सभी अपनी ढपली और अपना राग अलाप रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि महामिलावटी लोग देश को नहीं बता पाए कि 21वीं सदी में यह लोग कैसे स्थिर सरकार देंगे। उन्होंने कहा कि 20-22 लोग जो पीएम बनने का सपना देख रहे हैं वह यह नहीं बता पाए कि इतने लोग कैसे करके काम करेंगे। अगर 6-6 महीने काम करेंगे, तो देश का कैसे विकास होगा। यह लोग देश को नहीं बता पाए कि आतंकवाद, नक्सलवाद और गरीबी से कैसे निपटेंगे। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने सिर्फ डराने और धमकाने का मॉडल रखा है। जातीय आधार पर देश को बांटने का मॉडल पूरे देश के सामने रखा है जिससे जनता ने पूरी तरह से नकार चुकी हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जनता फिर से कह रही है कि एक बार फिर से मोदी सरकार।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने जाति के आधार पर एक अवसरवादी गठबंधन करने की कोशिश की। इनके बीच लखनऊ में एसी कमरे में बैठकर ऊपर-ऊपर से तो डील हो गई, लेकिन जमीन से कटे हुए नेता यहां पर अपने कार्यकर्ताओं को ही भूल गए। देश इन महामिलावटी दलों की सच्चाई पहले दिन से जानता है। उन्होंने कहा कि देश को पता है कि मोदी हटाओ का नारा तो बहाना था। असल में इन्हें पिछली सरकारों के साथ किए गए अपने भ्रष्टाचार के पाप को छुपाना था। यह लोग जैसे तैसे कोशिश कर रहे थे कि देश में खिचड़ी सरकार बन जाए, लेकिन जनता इन अवसरवादियों को अच्छी तरह से समझ गई। उन्होंने कहा कि इन लोगों का काम मोदी सरकार में बनाई गई नीतियों का विरोध करना ही प्रमुख काम है। उन्होंने कहा कि यह लोग नागरिकता की जांच, लोकपाल की नियुक्त, शत्रु संपत्ति, ट्रिपल तलाक, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने का विरोध करना इन लोगों की सभ्यता रही है। यही नहीं यह लोग सर्जिकल स्ट्राइक का भी विरोध कर रहे हैं। यह शहीदों का विरोध और सेना के पराक्रम का विरोध हो रहा है।

घोटालों की खबरें अखबारों की सुर्खियां बनती थी

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले का दौर यहां की जनता ने देखा है। जब अखबारों की सुर्खियां घोटाले बनते थे, भ्रष्टाचार के मुद्दे अखबारों की सुर्खियां बनते थे, महंगाई पूरे ऊफान पर थी, यही नहीं देश विकास के मामले में रसातल पर चला गया था। 2014 के बाद जब से हमारी सरकार आई है, तब से विकास के मामले में देश आगे बढ़ रहा है। अब यहां की अर्थ व्यवस्था भी काफी मजबूत हुई है। आपके सेवक ने देश को आगे बढाया है। देश को विश्वास हुआ है कि उनके सपने पूरे हो रहे हैं। आज दुनिया में भारत का डंगा बज रहा है। उन्होंने कहा कि हमने बहुत ही ईमानदारी से पिछले पांच साल सरकार चलाई है। मैं लगातार प्रयास कर रहा हूं कि गरीब की जिंदगी आसान हो। गरीब को पक्का घर मिले। बिजली गैस शौचालय और खाता हो। घर तक सडक पहुंचाने पर काम कर रहा हूं। किसानों के खाते में मदद करने में जुटा हूं ताकि उनको कर्ज न लेना पडे। एक ओर आपका चौकीदार सेवक बेटियों को सशक्त करने में जुटा है मुस्लिम बेटियों को मुक्त करने का भी प्रयास कर रहा है, तो वहीं विरोधियों को यह बातें हजम नहीं हो रही है।

वापस नहीं ली जाएगी किसानों मिलने वाली मदद

पीएम मोदी ने कहा कि हफ्ते भर बाद जब एक बार फिर से मोदी सरकार बनेगी तो फिर से यूपी के किसानों को 6 हजार की मदद मिलना शुरू हो जाएगी। अभी किसानों के खाते में दो किश्ते आ गई है। हमारी तरफ से दी गई आर्थिक सहायता विपक्षियों को नहीं पच रही है, जिसकी वजह से वह लोग झूठी अफवाहें फैलाने वालों से सावधान रहे। उन्होंने कहा कि आप लोगों को जो पैसे दिए जा रहे हैं यह आपकी सहायता के लिए दिए जा रहे हैं। किसानों को दिए जा रहे पैसे बीज, खाद और कीटनाशक के लिए किसी के सामने न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि किसी भी किसान से पैसे वापस नहीं लिए जाएंगे। चंदौली की धरती पर उन्होंने कहा कि छोटे किसानों और दुकानदारों के लिए हम पेंशन की योजना शुरू करने जा रहे हैं। इस योजना का लाभ 60 वर्ष पूरे होने पर मिलेगा।

चंदौली के चावल को मिलेगा नाम

चंदौली की धरती पर उन्होंने कहा कि चंदौली के शुगर फ्री चावल की चर्चा पूरे विश्व में होती है। यहां का चावल किसानों की बहुत बड़ी ताकत बढ़ाने वाला है। उन्होंने कहा कि बनारस में बना इंटरनेश्नल राइस रिसर्च सेंटर किसानों के लिए मदद कर रहा है। इससे यहां के किसानों को नए और अच्छे बीजों के लिए, विशेषज्ञों की राय के लिए और आसानी होगी। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल का विकास हमारी ही सरकार में हो रहा है। सड़क, रेलवे लाइन और हवाई मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है। यहां पर अब खाद की रैक की सुविधा भी मिल गई है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लेकर चल रहे अन्य प्रोजेक्ट यहां पर विकास के रास्ते खोलेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पूर्वांचल के विकास के लिए गांव-गांव बिजली पहुंचा दी है और सड़कों का जाल बिछा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में रही सपा व बसपा की सरकारों ने पूर्वांचल के विकास की जिस तरह से अनदेखी की है, उससे जनता पूरी तरह से वाकिफ है।

बंगाल की धरती से मिल रहा प्यार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार हमें बंगाल की जनता से भी प्यार मिलने जा रहा है। यहां की जनता 300 के पार कराने में बहुत मदद करने वाली है। पूर्ण बहुमत के लिए बंगाल ने बीजेपी को तीन सौ सीटें पार कराने की ठान ली है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी वहां यूपी बिहार के लोगों पर निशाना साथ रही है। बहन मायावती इस पर ममता को कुछ कहने के बजाय कुर्सी का खेल खेलना है। यूपी में सभा के बाद बंगाल जाने वाला हूं। बंगाल की मुख्यमंत्री मुझे पीएम नहीं मानती हैं। वो पाकिस्तान के पीएम को पीएम मानती हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि बंगाल यूपी हमें आशीर्वाद दे रहा है। सुरक्षित सक्षम सशक्त और समृद्ध भारत के संकल्प को और मजबूत करना है। आपका हर वोट सीधा मोदी के खाते में आएगा।

300 से पार इस बार रहेगी भाजपा की सीटें: महेंद्र नाथ पाण्डेय

चंदौली लोकसभा सीट से प्रत्याशी महेंद्र नाथ पाण्डेय ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि आपका मारकंडेय महादेव और बाबा कीनाराम की धरती पर स्वागत है। शहीदों की धरती धानापुर से इस बार फिर से यह ललकार आ रही है कि एक बार फिर से मोदी सरकार। बलिदान देने वाले देश की धरती पर आपने जो काम किया है, जिसकी वजह से आपका नाम पूरी दुनिया में फैल रहा है। उन्होंने कहा कि आज मोदी जी की वजह से ही पूरे विश्व में भारत का नाम हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार 300 से अधिक सीटों का प्यार जनता देने जा रही है। उन्होंने कहा कि कृषि प्रधान देश में चंदौली और वाराणसी के लोगों का बहुत बड़ा योगदान है। यहां की जनता एक बार फिर से आपको आशीर्वाद देने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.