नई दिल्ली। एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा तो आपने सुना होगा लेकिन 25 गेंदों में शतक लगाना शायद ही सुना हो। अगर आपसे कहा जाए कि ऐसा कारनामा अब टी-20 में हुआ है तो? जी हां आपने बिल्कुल सही सुना।

ऐसा कारनामा कर दिखाया है ग्लोसेस्टरशायर सेकेंड इलेवन टीम ने। इस मैच के दौरान रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई। स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जार्ज मुंसे ने इतिहास रचते हुए ग्लोसेस्टरशायर सेकेंड इलेवन टीम के लिए खेलते हुए कई रिकॉर्ड बना डाले।
उन्होंने न सिर्फ 25 गेंदों पर शतक लगाकर नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया बल्कि एक ओवर में 6 छक्के लगाने का भी कारनामा किया। ग्लोसेस्टरशायर सेकेंड इलेवन और बाथ सीसी के बीच हुए एक अनाधिकारिक टी-20 मैच में मुंसे ने 39 गेंदों पर 147 रनों की धमाकेदार पारी खेली।इस मैच में मुंसे के साझेदार जीपी विलोज ने भी 53 गेंदों पर शतक लगाया लेकिन मुंसे ने खास कारनामा कर दिया। मुंसे ने अपनी पारी में 5 चौके और 20 छक्के लगाए।
अपनी पारी के दौरान मुंसे ने एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए। बता दें कि इस मैच में मुंसे मैदान पर उतरते ही धमाका करना शुरू कर दिया।उन्होंने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद शतक पूरा करने में महज 8 गेंद ही खेली। इसी दौरान उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के लगाए।ग्लोसेस्टरशर की टीम ने इन मुंसे और विलोज की लाजवाब पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 326/3 रनों का हैरतअंगेज स्कोर खड़ा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.