गुल पनाग बनीं फार्मूला ई-रेसिंग कार चलाने वाली पहली भारतीय महिला

67

मुंबई। बॉलिवुड एक्ट्रेस और ऐक्टिविस्ट गुल पनाग को बाइक की कितनी शौकीन हैं, ये तो अक्सर हम देखते ही रहते हैं। लेकिन अब वो ऐसी पहली भारतीय महिला बन गई हैं जिन्होंने फार्मूला ई-रेसिंग कार को ड्राइव किया है, गुल पनाग ने अपने इस अनुभव से जुड़ी तस्वीरों और वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया। डोर फिल्म से मशहूर हुई यह अभिनेत्री अब स्पेन के बर्सिलोना में फार्मूला ई-रेसिंग कार चलाती नजर आईं। गुल पनाग ने एम4इलेक्ट्रो को सर्किट द कालाफट, कैटालोनिया स्पेन में चलाया।


 मोटरस्पोर्ट में काम करना मेरे लिए खुशी की बात- गुल पनाग 

एम4 इलेक्ट्रो को चलाने के बाद गुल पनाग ने कहा,’मुझे इस बात की खुशी है कि मैं दुनिया के उन लोगों में शामिल हो गई हूं जिसे मोटरस्पोर्ट की दुनिया में यह काम करने का मौका मिला। एम4 इलेक्ट्रो एक शानदार कार है। मैं इसके इंजन से मिल रहे आउटपुट को देखकर आश्चर्यचकित थी, क्योंकि ईवी टेक्नोलॉजी मेरे लिए कोई नई चीज नहीं थी। मैं बहुत समय से ई2ओ प्लस चला रही हूं।”formula e racing car
आपको यह भी बता दें कि गुल पनाग महिंद्रा की ई2ओ की मालकिन भी हैं जिसमें 210 एएच लिथियम आयन मोटर लगा है जो कि दो पावर आउटपुट 25 एचपी और 40 एचपी की शक्ति से संपन्न है। पी4, पी6 और पी8 वेरिएंट में उपलब्‍ध इस कार की कीमत 7.40लाख से 11.21 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली है।

LEAVE A REPLY