आइपीएल 10: दिल्‍ली में हुई छक्‍कों की बरसात

170

नई दिल्ली। आइपीएल 10 में गुरुवार को दिल्ली और गुजरात के बीच हुए 42 वें मुकाबले को आइपीएल इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। इस मुकाबले के दौरान दोनों टीमों की तरफ से इतने छक्के लगे कि जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

दोनों पारियों में लगे कुल 31 छक्के
दिल्ली और गुजरात दोनों टीमों की पारियों को मिलाकर इस मैच में कुल 31 छक्के लगे। इस मैच में पहले गुजरात ने बल्लेबाजी की और इस टीम के बल्लेबाजों ने कुल 11 छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने कुल 20 छक्के लगाए। इस मैच में गुजरात ने दिल्ली को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे दिल्ली की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

इन बल्लेबाजों ने छक्‍कों का बनाया रेकार्ड
गुजरात की तरफ से दिल्ली के खिलाफ इस मैच में सुरेश रैना ने 4, दिनेश कार्तिक ने 5 और रवींद्र जडेजा ने 2 छक्के लगाए। इसके बाद दिल्ली की तरफ से संजू सैमसन ने 7, रिषभ पंत ने 9 जबकि श्रेयस अय्यर और कोरी एंडरसन ने 2-2 छक्के लगाए। इस मैच में दिल्ली ने कुल 214 रन बनाए थे जिसमें सिर्फ 120 रन तो छक्कों से ही आए। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस मैच में दिल्ली की तरफ से सिर्फ 8 चौके लगे जबकि 20 छक्के लगे।

रिषभ पंत ने 9 छक्‍के लगाये
इस मैच में ऐसा लग रहा था जैसे छक्के लगाने की होड़ सी मची थी लेकिन बाजी मारी रिषभ पंत ने। उन्होंने अपनी 97 रन की पारी में कुल 9 छक्के लगाए। आपको बता दें कि रिषभ ने इस मैच में 43 गेंदों पर 97 रन की पारी खेली जिसमें 9 छक्के और 6 चौके शामिल थे। यानी रिषभ ने चौकों और छक्कों से ही 78 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here