मोदी के संसदीय क्षेत्र में मुहर्रम के मौके पर जुलूस में दिखा तिरंगे का ताजिया

464

muharram_varanasiवाराणसी। ‘मुकम्मल है इबादत वतन में इमान रखता हूं, वतन की शान की खातिर हथेली पर जान रखता हूं।’ “क्यों पढ़ते हो मेरी आंखों में नक्शा पाकिस्तान का, मुसलमान हूं सच्चा, दिल में हिंदुस्तान रखता हूं” यह लब्ज है वाराणस के ताजियेदार जावेद खान का। जावेद खान ने अपनी ताजिये को तिरंगे के रंग में रंगकर देश के प्रति अपनी दीवानगी दिखाते हुए पकिस्तान को करारा जवाब दिया। आपको बता दें कि देशभर में मुहर्रम के दिन ताजिया जुलूस निकालने की परंपरा होती है।

बनारस में निकला तिरंगे की ताजिया
मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुसलमानों ने मुहर्रम के दिन तिरंगे के रुप में ताजिया निकालकर देश और दुनिया के साथ पाकिस्तान को पैगाम दिया है। और साथ ही गंगा जमुनी तहजीब की संस्कृति को एक धागे में पिरोने के लिए मशहूर बनारस में हर जगह से तिरंगे की ताजिया निकाला गया। जिसमें मुसलमान भाइयों ने तिरंगे को हाथ में लेकर दुनिया भर में शान्ति का सन्देश दिया और नम आंखों से शहीदों को नमन भी किया।

नापाक हरकतों के लिए पाकिस्तान को दी चेतावनी
यूपी की बनारस क्षेत्र से मुसलमानों ने केवल इतना ही नहीं मुहर्रम के मौके पर उन्होंने पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकतों के लिए चेतावनी भी दिया है। इस दौरान ताजिया लेकर चलने वाले ज्यादातर ताजियादर पाकिस्तान द्वारा भारतीय जवानों के ऊपर लगातार हो रहे हमले से भी काफी गुस्से में नजर आएं।

ताजिया के साथ हाथों में तिरंगा
इस मुहर्रम के मौके पर वाराणसी के मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के दरगाह शरीफ से “या हुसैन” की गूंजती सदाओं के साथ जब ताजियादारों ने ताजिया निकाला तो सभी की आंखे नम हो गयी। कर्बला को याद कर ताजियादारों ने तलवारबाजी करते हुए कन्धों पर ताजिया उठाया व अपने हाथों में तिरंगा लेकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से ताजिया को घुमाया और बाद में सिगरा स्थित फातमान तक पहुंचाया। इस दौरान बीच बीच में मुसलमान भाईयों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here