पं. दीनदयाल की कल्पना को साकार कर रही केंद्र सरकार : मौर्य

147

keshav-prasad-maurya1भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने जिस सिद्धांत को लेकर जनसंघ और भाजपा की विकास यात्रा को प्रारंभ किया पं दीन दयाल उपाध्याय, और आज केंद्र से लेकर विभिन्न राज्यों में सरकार है, उस एकात्म मानववाद जैसी अप्रतिम और कालजयी विचारधारा के प्रेणता पं. दीनदयाल है। मौर्य ने कहा कि एकात्म मानववाद सिद्धांत का प्रतिपादन बहुत लोग करते हैं किंतु पं. दीनदयाल ने जो सिद्धांत समाज के लिए दिया, उसी को अपने जीवन में भी ढाला। मौर्य ने यह बयान पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती के अवसर पर दिया।

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार की योजनाएं दीनदयाल की कल्पना को साकार रूप देने वाली है। इस केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा दे तो निश्चित रूप से समाज के अखिरी व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचेगी। मौर्य ने कहा कि एकात्म मानववाद सिद्धांत का प्रतिपादन बहुत लोग करते हैं किंतु पं. दीनदयाल ने जो सिद्धांत समाज के लिए दिया, उसी को अपने जीवन में भी ढाला। मौर्य ने यह बयान पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती के अवसर पर दिया।

मौर्य ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार की योजनाएं दीनदयाल की कल्पना को साकार रूप देने वाली है। इस केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा दे तो निश्चित रूप से समाज के अखिरी व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here