गोरखपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ का थोड़ी देर में गुजरेगा का कारवां

137

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में दोपहर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो शुरू होगा। इसमें पूर्वांचल में बीजेपी के बड़े नेता योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। ये रोड शो करीब छह किलोमीटर तक निकलेगा। हजारों लोगों के इस रोड शो में शामिल होने का दावा किया जा रहा है।खास बात ये है कि मुस्लिम बहुल इलाकों से ये रोड शो गुजरेगा। रोड शो के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं।

इसी बीच गोरखपुर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो से पहले गुरुवार को स्थानीय प्रशासन और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की भी खबर आई है। विवाद रोड शो से पहले सड़क पर पार्टी के झंडे और पोस्टर रखने को लेकर हुआ।

दरअसल गुरुवार को अमित शाह के रोड शो तैयारियों के लिए जहां-तहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर बैनर रखे थे। प्रशासन ने सड़क से उन्हें हटा दिया। इस मामले को लेकर पहले कार्यकर्ताओं और स्थानीय प्रसासन के बीच बहस हुई फिर झड़प हो गया।

ये घटना गोरखपुर में टाउन हॉल के पास हुई। पुलिस का तर्क था कि चुनाव आयोग से यहां बैनर और पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं है। जबकि कार्यकर्ताओं का तर्क था कि अगर कोई व्यक्ति अपने घर पर झंडे-पोस्टर लगाना चाहता है तो उसे हटाया नहीं जा सकता। इसी बात को लेकर गर्मागर्म बहस हुई और फिर मामला झड़प तक जा पहुंचा।

LEAVE A REPLY