लहर बरकरार, बीजेपी यूपी में बना रही शहर की सरकार

21

यूपी निकाय चुनाव में काउंटिंग शुरू हो गई है 16 नगर निगम में से 12 पर बीजेपी आगे चल रही है. बसपा भाजपा का पीछा करती नज़र आ रही है। बसपा प्रत्याशी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की चार सीट पर आगे चल रही है।

कुल 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायतों के लिए तीन चरणों में वोट डाले गए थे। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती का काम शुरु हो चुकी है। लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायतों के चुनाव की काउंटिंग शुक्रवार को शुरू हो गई है। शुरुआती रुझान के मुताबिक, 16 नगर निगम में से 12 पर बीजेपी आगे चल रही है। इनमें गोरखपुर, गाजियाबाद, वाराणसी, सहारनपुर, फिरोजाबाद, लखनऊ, अयोध्या, झांंसी, इलाहाबाद और मेरठ शामिल हैं। पहले राज्य में 14 नगर-निगम थे। इनमें 12 पर बीजेपी का कब्जा है। इस बार दो नए नगर निगम अयोध्या-फैजाबाद और मथुरा-वृंदावन में भी चुनाव हुए हैं। इन सभी सीटों के लिए तीन फेज में 22, 26 और 29 नवंबर को वोट डाले गए थे।

गुजरात चुनाव के पहले योगी अपने टेस्ट में पास
– गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। योगी ने 14 दिनों में 32 जनसभाएं की थींं। वहीं, इलेक्शन कैम्पेन की शुरुआत 14 नवंबर को अयोध्या से की थी। योगी ने सिर्फ लखनऊ में 6 जगह रैलियां की थीं।

लखनऊ मेयर सीट बनी VVIP
– बीजेपी के लिए लखनऊ का चुनाव हमेशा से खास रहा है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह इसी संसदीय क्षेत्र की नुमाइंदगी करते हैं। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा यहीं से लगातार दो बार मेयर रहे।

LEAVE A REPLY