राहुल गांधी संसद परिसर में धरने पर बैठे

72

केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस सांसदों के साथ राहुल मोदी सरकार के यू-टर्न के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके साथ कई कांग्रेसी नेता भी धरने पर बैठे हैं। राहुल ने कहा कि सरकार का ऐसा यू-टर्न नहीं चलेगा। मोदी सरकार ने 25 मुद्दों पर यू-टर्न लिया है। राहुल ने कहा कालाधन, भ्राष्टाचार आदि पर यू-टर्न।

राहुल के साथ कांग्रेस सांसदों में ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरप्पा मोइली समेत कांग्रेस के तमाम सांसद यह ‘यू-टर्न सरकार’ बुकलेट हाथ में लेकर मोदी सरकार के विरोध में नारे लगा रहे हैं। कांग्रेस सांसदों ‘यू टर्न सरकार नहीं चलेगी’ नारा भी लगा रहे हैं।

गौर हो कि कांग्रेस ने सोमवार को ‘यू-टर्न’  नाम की मोदी सरकार के खिलाफ एक बुकलेट जारी की है जिसमें भाजपा सरकार के छह महीने के भीतर 22 यू-टर्न का जिक्र किया गया है। कांग्रेस का कहना है कि तीन यू-टर्न बुकलेट के छपने और सोमवार के संवाददाता सम्मेलन के दौरान हुआ। कांग्रेस ने आरोप लगाया या कि इस तरह कुल मिलाकर ये सरकार 25 मुद्दों पर यू-टर्न ले चुकी है। बुकलेट जारी करते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अजय माकन ने सोमवार को कहा है कि भारत सरकार अपने पुराने बयान और स्टैंड पर हर हफ्ते एक यू-टर्न लेती है। मोदी सरकार ने लोकसभा चुनावों में कियें गये एक भी वादों को पूरा नहीं किया। सरकार जनता गुमराह कर रही है। rahul gandhi

LEAVE A REPLY