जंतर मंतर पर युवा कांग्रेस की रैली में पुलिस का लाठीचार्ज

95

युवा कांग्रेस की images (3) गुरुवार को आयोजित रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं के आक्रोशित होने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजीव सातव ने बताया कि मोदी सरकार से 120 के कामकाज का हिसाब मांगने के लिए रैली का आयोजन किया था।

रैली के दौरान देश भर से जुटे कार्यकर्ता शांतिपूर्वक तरीके से सरकार की जनविरोधी नीतियों पर भाषण कर रहे थे। तभी पुलिसकर्मियों ने भीड़ को तितरबितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। इसमें दिल्ली में सुल्तानपुरी से कांग्रेस विधायक जयकिशन और युवा कांग्रेस महासचिव घनेन्द्र भारद्वाज सहित दर्जन भर कार्यकर्ता घायल हो गए।

रैली के बाद शाम को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी घायलों का हाल जानने के लिए युवा कांग्रेस मुख्यालय गए। हालांकि गांधी को जंतर मंतर जाना था लेकिन वह नहीं पहुंचे। इस बीच दिल्ली पुलिस की ओर से लाठीजार्च की पुष्टि करते हुए बताया गया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जंतर मंतर पर हंगामा करने के कारण यह कार्रवाई की गई।

नई दिल्ली जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एसबीएस त्यागी ने बताया कि कांग्रेस कार्यताओं ने बैरीकेटिंग तोडम्कर पथराव किया। इसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए। साथ ही पुलिस ने 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर देर शाम इन्हें छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY