नाग ने अपने से बड़े नाग को बनाया शिकार

81

पुणे। फूड चेन के अनुसार आमतौर पर बड़ा जीव छोटे जीव को अपना आहार बनाता है या यूं कहे कि शिकार कर उसे खा लेता है। मगर पुणे के मंचर में एक नाग ने दूसरे नाग को इ‍सलिए उगल दिया क्‍योंकि उसने अपने से बड़े नाग का शिकार कर उसे निगलने का दुस्‍साहस किया था।

निगलने के बाद हालत बिगडने लगी

पुणे के मंचर में एक खेत में नाग निद्रा अवस्था में मिला। वह कोई हलचल नहीं कर पा रहा था, तभी वहां पास से गुजरनेवाले लोगों को लगा कि शायद नाग बीमार है। उसकी हालत देखकर लोगों ने सर्प मित्र की मदद ली। सर्प मित्रों को बुलाया गया तो पता लगा कि नाग ने अपने से बड़े दूसरे नाग को समूचा निगल लिया था। इससे वह चल भी नहीं पा रहा था और नींद की हालत में था। सर्प मित्र रशीद शेख जब खेत में आए तो उन्होंने देखा कि नाग अपने साइज के हिसाब से ज्यादा मोटा लग रहा है, तब उनके ध्यान में आया शायद नाग ने कुछ खाया है। जिसे वह हजम नहीं कर सका है।

नाग ने उगल दिया निगला हुआ नाग

नाग के पेट से दूसरे जीव को निकालने में सर्प मित्र ने नाग की मदद की, लकड़ी की मदद से धीरे-धीरे उसके शरीर को थप-थपाकर नाग का खाया निवाला बाहर निकालने में मदद की। जब नाग ने अपने पेट से लंबे से नाग को बाहर निकाला तो इसे देखकर सब हैरान रह गए। वहां मौजूद लोगों के लिए ये काफी कौतुहल का विषय था। सभी ने पहली बार एक नाग को दूसरे नाग को इस तरह निगलते हुए देखा था।
नाग के मुंह से दूसरा नाग निकलता देखकर सभी को काफी हैरानी हुई। वहां मौजूद सभी लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाया। नाग के पेट से दूसरा नाग निकलने के बाद नाग काफी हल्का महसूस कर रहा था। नाग को सर्प मित्र की मदद से जंगल में छोड़ दिया गया।

 

LEAVE A REPLY