गर्मियों में ये फैब्रिक्स दें आपको ठंडक सा अहसास

87

गर्मियां आ गई हैं तो जाहिर है पसीने भी छूटने लगे होंगे। कपड़ों से महक आने लगी है और वो चिपचिपे होने लगे हैं, क्योंकि आप अभी भी अपने वॉर्डरोब में से कुछ भी निकाल कर पहन रहे हैं। अगर आप गर्मी में कनड़ो में होने वाली चिपचिप से बचना चाहते हैं तो हमारे बताएं इस फैब्रिक को आज से ही पहनना शुरू करें और अपनी बॉडी की ज़िदगी को भी आसान और हवादार बनाएं।

कशीदा – कश्मीर की वादियों से फैशन रैंप तकपटोला का सफर, पाटन से रैंप तक कॉटन  ये लाइटवेट, सॉफ्ट और पसीने को सोखने वाला फैब्रिक है, जिस वजह से गर्मियों में ये बहुत पहना जाता है. ये फैब्रिक आपकी बॉडी को पसीने से दूर रखता है और इससे आपकी स्किन ड्राय और कूल रहती है. इसी वजह से ये फैब्रिक कई इंडियन और इंटरनेशनल डिज़ाइनर्स का फेवरेट बन चुका है. इसीलिए आप भी इस समर को कलरफुल लाइटवेट कॉटन ब्लेज़र्स, टैंक टॉप्स, ड्रेस या कुर्ती से कूल बनाएं.
ये फैब्रिक आपको गर्मियों में रखेंगे ‘ठंडा-ठंडा कूल-कूल’

सियरसकर – समर्स इस फैब्रिक के बिना अधूरा है. ये फैब्रिक ब्रिटिश से इंडिया में आया. यूएसए में वर्किंग क्लास के लोगों में सियरसकर बहुत फेमस है. ये पूरी तरह से कॉटन से बनता है और इस तरह सिला जाता है ताकि वो पसीना सोखने पर स्किन से चिपके नही. ये फैब्रिक लाइटवेट मेन्स सूट के लिए सूटेबल है. आप भी इस फैब्रिक के साथ अपनी समर्स को कूल बनाइए.
ये फैब्रिक आपको गर्मियों में रखेंगे ‘ठंडा-ठंडा कूल-कूल’

रेयान – ये मैन-मेड फैब्रिक बहुत ही लाइट और कम्फर्टेबल होता है. ये कैमिकली प्रोसेस्ड नैचुरल सैलूलोज़ से बनता है, ये समर्स में बॉडी को कूल रखता है, लेकिन इसे अच्छे से मेन्टेन करने के लिए इसे घर पर धोने के बजाय ड्राय-क्लीन्ड कराना पड़ता है. वहीं, ये फैब्रिक कॉटन, वूल पल्प और नैचुरल या सिन्थेटिक फाइबर्स के भी बनता है. कूल फैब्रिक होने की वजह से इसे स्पोर्ट्सवेयर के लिए प्रेफर किया जाता है. आप भी इस समर्स, रेयान की मैक्सी और शॉर्ट ड्रेसेस पहन कर चिक लुक पाएं.
ये फैब्रिक आपको गर्मियों में रखेंगे ‘ठंडा-ठंडा कूल-कूल’

शैमब्रे – ये देखने में डेनिम जैसा लगता है लेकिन ये उससे हल्का और लाइटवेट होती है. ये न सिर्फ कॉटन की तरह पसीना सोख लेती है बल्कि बॉडी को ठंडा रखती है. इसकी यही क्वालिटी इसे समर्स में लॉन्गलास्टिंग और पहनने लायक बनाती है. आप भी पहनें फॉर्मल शैमब्रे शर्ट्स ऑफिस के लिए या फिर आउटिंग के लिए इसे हल्की-फुल्की जूलरी के साथ कैरी करें.
ये फैब्रिक आपको गर्मियों में रखेंगे ‘ठंडा-ठंडा कूल-कूल’

सिल्क – किंग ऑफ फैब्रिक्स कहा जाना वाला ये फैब्रिक हर मौसम में बहुत खास है. विंटर में आपको वॉर्म रखता है और समर्स में कूल. इसीलिए आप भी इस अमेंज़िंग फैब्रिक के साथ एक्सपेरिमेंट करें और नए स्टाइल में कैरी करें जैसे प्रिंटेड सिल्क शर्ट और ट्यूनिक्स.
ये फैब्रिक आपको गर्मियों में रखेंगे ‘ठंडा-ठंडा कूल-कूल’

फ्रेस्को – इसका मतलब है फ्रेश, इस फैब्रिक का टेक्चर बेशक देखने में भारी और खुरदरा हो, लेकिन ये बहुत ही लाइटवेट और हवादार होता है. यानि गर्मियों में नो पसीना. कई बार ये फैब्रिक सी-थ्रू (आर-आर दिखने वाला) भी होता है, इसीलिए हम सजेस्ट करेंगे कि इसके थोड़े हैवी वर्जन को ही पहने, ताकि इसके सूट या ड्रेस को ठीक से कैरी किया जा सके.
ये फैब्रिक आपको गर्मियों में रखेंगे ‘ठंडा-ठंडा कूल-कूल’

लिनेन – लूज़ वोवेन फैब्रिक, कॉटन की ही तरह बॉडी से हीट को निकाल कर शरीर को ठंडा रखता है. इस फैब्रिक में सिर्फ एक ही परेशानी है कि इसमें रिंकल बहुत जल्दी पड़ते हैं, लेकिन आजकल टाइट सिले हुए लिनेन के कपड़े भी मौजूद हैं जो जल्दी से नही सिकुड़ते. इस समर्स लाइट- कलर्ड लिनेन शर्ट और ट्राउजऱ पहनें. अगर थोड़ा एक्सपेरिमेंट करना है तो फंकी लिनेन जोधपुरी ट्राउजऱ को शर्ट या ट्यूनिक्स के साथ पहनें और इसे फ्लैट्स या ब्रोग के साथ कैरी करें.

LEAVE A REPLY