19वें अंतर्राष्‍ट्रीय बाल फिल्‍म महोत्‍सव के लिए समीक्ष बैठक

78

24pic-40
सूचना और प्रसारण सचिव श्री सुनील अरोड़ा ने आगामी 19वें अंतर्राष्‍ट्रीय बाल फिल्‍म महोत्‍सव (आईसीएफएफ) को सफल बनाने के लिए संयोजन समिति को केन्‍द्र सरकार के विभिन्‍न विभागों और तेलंगाना राज्‍य के समन्‍वित प्रयासों के साथ कार्य करने को कहा है। आईसीएफएफ इस कार्यक्रम का आयोजन 14 से 20 नवम्‍बर, 2015 को हैदराबाद के स्‍थायी स्‍थल पर करेगी। आईसीएफएफ के संबंध में आज हुई एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि अगल फिल्‍म महोत्‍सव बच्‍चों के लिए और अधिक मनोरंजक, चर्चात्‍मक, जानकारीपूर्ण और रोचक होना चाहिए।
चिल्‍ड्रन फिल्‍म सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) के श्री श्रवण कुमार ने जानकारी दी कि वास्‍तव में इसे एक अंतर्राष्‍ट्रीय आयोजन बनाना है और अबतक कुछ पुरस्‍कार प्राप्‍त और प्रतिष्‍ठित फिल्‍मों सहित इस सत्र के लिए स्‍क्रीनिंग हेतू 80 देशों से ऑनलाइन के माध्‍यम से 1204 प्रविष्‍टयां मिल चुकी हैं। उन्‍होंने कहा कि पिछले सत्र में करी 900 फिल्‍में थीं। प्रतिस्‍पर्धा अंतर्राष्‍ट्रीय, अंतर्राष्‍ट्रीय लघु, एशियाई पैरोनमा और छोटे निदेशकों की श्रेणियों के लिए होगी। उन्‍होंने बताया कि बच्‍चों को समझाने के लिए डिजिटल फिल्‍मों के निर्माण पर एक विशेष कार्यशाला के साथ पांच कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।
तेलंगाना राज्‍य के मुख्‍य सचिव श्री राजीव शर्मा ने जानकारी दी कि उद़घाटन और समापन समारोह का आयोजन ललितकला थोरणम में किया जाएगा। 11 थियेटरों के साथ फिल्‍मों का प्रसारण करने के लिए आईमैक्‍स थियेटर प्रमुख स्‍थल होगा। उन्‍होंने आयोजन समिति को संभावित 500 बाल प्रतिनिधियों के समुचित आवास के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर बैठक के दौरान, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव (फिल्‍म) श्री के.संजय मूर्ति, चिल्‍ड्रन फिल्‍म सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) के अध्‍यक्ष श्री मुकेश खन्‍ना, पत्र सूचना कार्यालय, हैदराबाद के अपर महानिदेशक श्री एम.वी.वी.एस मूर्ति, पत्र सूचना कार्यालय, हैदराबाद के निदेशक श्री टी.वी.के.रेड्डी और अन्‍य अधिकारीगण उपस्‍थित थे।

LEAVE A REPLY