सीपीएमटी-२०१२ में लखनऊ के शुभम ने किया टॉप

68

 

वाराणसी की गरिमा दूसरे और गाजियाबाद के केशव तीसरे स्थान पर आधी रात को घोषित किया रिजल्ट
सीपीएमटी-२०१२ का रिजल्ट मंगलवार आधी रात के बाद घोषित कर दिया गया। छत्रपति शाहूजी महाराज चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा में लखनऊ के शुभम अग्रवाल ने टॉप किया। उन्हें १९१ अंक हासिल हुए। वाराणसी की गरिमा दूसरे और गाजियाबाद के केशव तीसरे स्थान पर रहे। दोनों को ही १८९-१८९ अंक मिले हैं। टॉप टेन में छह लडक़े और चार लड़कियां हैं। सीपीएमटी की परीक्षा 3 जून को प्रदेश के १५ शहरों के १४७ परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी। इसमे ७७९४१ अ यर्थियों ने भाग लिया था।
चिविवि के प्रवक्ता ने बताया कि टॉप टेन मेंं आने वाले छात्र-छात्राओं के नाम क्रमश: बिठ्ठïल शुक्ला, अनिमेश छाबड़ा, हिमांशु शाक्य, दीप्ति सिंह, दीक्षा अग्रवाल, ईशा आचार्य और पुष्कर नाथ त्रिपाठी हैं। चौथे स्थान पर रहे बिठ्ठïल और पांचवे स्थान पर रहे अनिमेष को १८८-१८८, छठे स्थान पर रहने वाले हिमांशु शाक्य को १८७ अंक मिले हैं। जबकि दीप्ति सिंह, दीक्षा अग्रवाल, ईशा आचार्य और पुष्कर नाथ त्रिपाठी को १८६-१८६ अकं मिले हैं। रिजल्ट www.csmmu.inwww.educationgateway.co.inwww.indiaresults.comwww.exametc.com वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। सभी अ यर्थियों को रिजल्ट की सूचना एसएमएस से भी दे दी गई है।
प्रवक्ता ने बताया कि सीपीएमटी-२०१२ के लिए ७७९४१ परीक्षा फार्म भरे गए थे। इनमें से ७५५४१ को प्रवेश पत्र जारी हुए थे। जबकि ३ जून को आयोजित परीक्षा में ७२७१२ अ यर्थी शामिल हुए थे। इनमें से सामान्य वर्ग के २७५९८, अन्य पिछड़ा वर्ग के ३०७७२, अनुसूचित जाति के १९८६३, अनुसूचित जनजाति के ४७९ अ यर्थी थे। जबकि कुल अ यर्थियों में महिलाओं की सं या ३६५१२ थी। १८१८२ अ यर्थियों ने परीक्षा में ५० फीसदी या उससे अधिक अंक हासिल किए।

 

 

LEAVE A REPLY