अब मासूमों को हथियार बना रहा है पाक

48

जम्मू। पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ अपने मासूम बच्‍चों की घुसपैठ करा रहा है। जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान के डर्टी प्लान का भंडाफोड़ हुआ है। दरअसल सेना ने यहां एक पाकिस्तानी बच्चे को हिरासत में लिया है। आशंका है कि आतंकवादियों ने बच्चे को संभवत: घुसपैठ के मार्गो का पता लगाने के लिए भेजा था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, “भारतीय सेना के एक गश्ती दल ने नियंत्रण रेखा के पास 12 साल के एक बच्चे को शुक्रवार शाम हिरासत में लिया। वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से नियंत्रण रेखा के जरिये राजौरी जिले में आ गया था।”

बच्‍चा पाकिस्‍तनी सैनिक का बेटा निकला 

मेहता ने बताया कि बच्चे की पहचान सेवानिवृत्त बलूच रेजीमेंट के जवान हुसैन मलिक के बेटे अशफाक अली चौहान के रूप में की गई है। वे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के भिम्बेर जिले में डुंगर पेल गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि अशफाक अली चौहान को नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध तरीके से घूमते पाया गया। गश्ती दल द्वारा चुनौती दिए जाने पर बच्चे ने तुरंत आत्मसमर्पण कर दिया।
रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “आशंका है कि बच्चे को आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना के साथ मिलीभगत से नियंत्रण रेखा के रास्ते घुसपैठ के रास्तों का पता लगाने के लिए भेजा था।” प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी बच्चे को सेना ने आगामी जांच के लिए पुलिस के हवाले कर दिया है।

LEAVE A REPLY