सोमनाथ मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, जल चढ़ाकर की विशेष पूजा

81

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरे के दूसरे दिन बुधवार को सोमनाथ मंदिर जाकर मोदी ने प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए। पीएम मोदी ने भगवान शिव को जल चढ़ाकर विशेष पूजा की। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी यहां सोमनाथ में दर्शन के साथ-साथ सोमनाथ ट्रस्ट की मीटिंग में भी बतौर ट्रस्टी शामिल होंगे। इस बैठक में उनके साथ केशुभाई पटेल और लालकृष्ण आडवाणी भी हिस्सा लेंगे। ये दोनों भी मंदिर के ट्रस्टी हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार सोमनाथ दर्शन के लिए पहुंचे हैं। इससे पहले वह 1 फरवरी 2014 को सोमनाथ गए थे। अब 3 साल बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री सोमनाथ गए हैं।

गुजरात में बीजेपी की राजनीति का केंद्र माने जाने वाले सोमनाथ के दौरे के साथ ही राजनीतिक अटकलें भी लगाई जा रही हैं। माना जा रहा है कि सोमनाथ से प्रधानमंत्री गुजरात में इस साल होने वाले चुनाव कि तैयारियां शुरू कर देंगे। वहीं प्रधानमंत्री गांधीनगर में सभी विधायक और सांसदों के साथ-साथ पार्टी के पदाधिकारियों के साथ एक मीटिंग भी करने वाले हैं। इसे जल्द चुनाव के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY