पीएम ने की मानुषी की तारीफ और कहा , देश को बेहतर मेडिकल एजुकेशन की जरूरत

26

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब हासिल करने वाली मानुषी छिल्लर की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को हुई। मेडिकल फील्ड से पढ़ाई कर चुकीं मानुषी के लिए पीएम मोदी ने कहा कि देश को बेहतर मेडिकल एजुकेशन की जरूरत है।
मानुषी महिलाओं और लड़कियों के लिए एक कैंपेन ‘शक्ति’ पर काम कर रही है और उन्होंने पीएम मोदी के सामने इच्छा जताई कि वे अब इस पर और काम करना चाहती हैं। मानुषी ने पीएम से वादा किया कि वे अपने इस प्रोजेक्ट को और आगे लेकर जाएंगी। पीएम के मुताबिक उनके इन कदमों से मेडिकल एजुकेशन को बढ़ावा मिलेगा। पीएम की ओर से मानुषी को वादा किया गया है कि अगर उन्हें अपने प्रोजेक्ट के लिए पीएमओ की ओर से मदद की जरूरत पढ़े तो वे बेझिझक पीएम के पास आ सकती हैं।

पीएम से मुलाकात के दौरान मानुषी का परिवार भी मौजूद था, जिन्होंने इस मुलाकात की जानकारी मीडिया को दी। मानुषी के पिता मित्र बासु छिल्लर ने कहा कि पीएम ने मानुषी की जीत के साथ उनके मेडिकल फील्ड से एजुकेशन हासिल करने पर भी तारीफ की। पीएम ने कहा कि बेटी ने भारत का नाम रोश किया है।

मिस वर्ल्ड से पहले मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी मानुषी ने पीएम से कहा कि उन्होंने ये उपलब्धियां इसलिए हासिल की है क्योंकि देश ने उनको बहुत कुछ दिया है। गौरतलब है कि मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ने मिस वल्र्ड 2017 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। उनकी इस जीत ने उनके डॉक्टर माता-पिता के साथ देश का सिर फक्र से ऊंचा कर दिया। 17 साल बाद किसी भारतीय लड़की ने दुनिया भर की 108 सुंदरियों को पछाड़कर खिताब अपने नाम किया है। चीन के सान्या शहर में मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

LEAVE A REPLY