फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ पर पटना हाई कोर्ट ने लगाई रोक

126

पटना हाई कोर्ट ने मल्लिका शेरावत की फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ की रिलीज पर रोक लगा दी है। याचिका में फिल्म के उस सीन पर आपत्ति जताई गई है, जिसमें मल्लिका ने अपने नग्न शरीर को तिरंगे से लपेट रखा है। अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि यह फिल्म तब तक रिलीज नहीं होगी, जब तक कि इससे विवादित सीन को हटाया नहीं जाता है।

यह फिल्म 6 मार्च को रिलीज होने वाली है। याचिकाकर्ता के मुताबिक फिल्म के इस सीन से राष्ट्रध्वज का अपमान हो रहा है। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सेंसर बोर्ड और संबंधित प्रशासन को भी नोटिस जारी किया है। ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के इस सीन पर पहले भी विवाद होता रहा है। इससे पहले हैदराबाद पुलिस ने भी कोर्ट के आदेश के बाद इस ओर राष्ट्रध्वज का कथित रूप से अपमान करने का मामला दर्ज किया गया था।

पहले यह फिल्म 13 फरवरी को रिलीज होनी थी, लेकिन अब यह होली पर 6 मार्च को रिलीज होगी। रिलीज टालने की वजह दूसरी फिल्मों के साथ टकराव से बचना और इस फिल्म के लिए एक और गाने की रिकॉर्डिंग बताई गई है।

फिल्म के निर्देशक केसी बोकाडिया ने एक इंटरव्यू में कहा, पहले मेरी फिल्म 13 फरवरी को रिलीज होनी थी, लेकिन घाघरा गाना काफी लोकप्रिय हो रहा है, तो हमने सोचा कि एक और गाना रिकॉर्ड किया जाए।

गौरतलब है कि यह फिल्म राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड से प्रेरित बताया जाता है, जबकि बोकाडिया ने इससे इनकार किया है। भंवरी देवी हत्याकांड का मामला भी अदालत में चल रहा है।320827-dirty-politics.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here