US राष्ट्रपति चुनाव: लोकप्रियता में डोनाल्ड ट्रंप पर हिलेरी क्लिंटन पांच अंक से आगे

146

hillary-clinton-donald-trumpवाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का नतीजा आने में सिर्फ दो हफ्ते ही रह गया है। हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच जोरदार ढंग से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। सर्वे के मुताबिक हिलेरी क्लिंटन पांच अंक के साथ डोनाल्ड ट्रंप से आगे हैं।

अमेरिकी युवाओं में हिलेरी लोकप्रिय
सीएनएन और ओआरसी के पोल रिजल्ट के अनुसार हिलेरी को 49 फीसदी लोगों का समर्थन हासिल है, जबकि ट्रंप को 44 फीसद लोग पसंद कर रहे हैं। हिलेरी को जहां युवा मतदाताओं और अश्वेतों से भरपूर समर्थन मिल रहा है, वहीं डोनाल्ड ट्रंप को श्वेतों का समर्थन हासिल है। 45 से कम उम्र वालों के बीच करीब 53 फीसदी हिलेरी के समर्थन में हैं, जबकि पिछले सर्वे में ये आंकड़ा 47 फीसदी था।

श्वेत मतदाताओं में ट्रंप आगे
50 से 64 एज ग्रुप में हिलेरी, ट्रंप से चार अंक पीछे चल रही हैं। हिलेरी को अश्वेतों का करीब 72 फीसदी समर्थन मिल रहा है जो कि पिछले आंकड़े में ये 69 फीसद था। ट्रंप को फिलहाल 54 फीसद श्वेत मतदाताओं का समर्थन हासिल है। जो कि पिछले आंकड़े 49 फीसद से पांच अंक ज्यादा है। हालांकि महिला मतदाताओं में हिलेरी को 53 फीसद समर्थन हासिल है,जबकि ट्रंप 12 अंक पीछे 41 फीसद महिला मतदाताओं को लुभाने में कामयाब रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here