डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- इलेक्शन जीता तभी रिजल्ट स्वीकार करूंगा

123

donald-trumpवॉशिंगटन। हिलेरी और डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी डिबेट हुई थी। और उसके बाद डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर चुनाव में उनकी जीत होती है, तो वह चुनाव के नतीजे को पूरी तरह से स्वीकार करेंगे, नहीं तो इसे चुनौती देंगे। लॉस वेगास में हुए फाइनल डिबेट के बाद डोनाल्ड ट्रंप हिलेरी क्लिंटन से पीछे चल रहे हैं। अमेरिका के कई अहम राज्यों में हिलेरी ने ट्रंप से बढ़त बना रखी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने ओहयो के डेलवेयर में कहा कि, मैं आज एक बड़ा ऐलान करना चाहता हूं। मैं अपने सभी समर्थकों और अमेरिका की जनता से वादा करना और संकल्प लेना चाहता हूं कि अगर मैं जीतता हूं तो इस ऐतिहासिक चुनाव के नतीजे को पूरी तरह से मान लूंगा, लेकिन संदिग्ध नतीजे होने की स्थिति में विरोध करने और कानूनी चुनौती देने का मेरा अधिकार सुरक्षित है। इससे पहले नेवादा यूनिवर्सिटी में हुए डिबेट के दौरान जब मॉडरेटर ने उनसे पूछा कि क्या वह चुनाव के नतीजे को मानेंगे। फिर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि, मैं आपको उसी समय बताउंगा। मैं आपको रहस्य की स्थिति में रखूंगा।

ट्रंप ने चुनाव में धांधली होने की बात दोहराई
डिबेट के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने मौजूदा चुनाव में धांधली होने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि, मीडिया बहुत बेईमान और भ्रष्ट है। मीडिया चीजों को जिस तरह बढ़ा-चढ़ाकर दिखाता है, वह हैरान करने वाला है। मीडिया इतनी बेईमान हैं कि उन्होंने मतदाताओं के दिमाग में जहर घोल दिया है कि, लेकिन मुझे लगता है कि उनके लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि मतदाता इस बात को समझ रहे हैं।

ओबामा ने ट्रंप को देश के लिए बताया खतरनाक
मौजूदा चुनाव में धांधली की बात कहने पर बराक ओबामा ने ट्रंप को अमेरिका के लिए खतरा बताया है। ओबामा ने कहा। ट्रंप अमेरिकी की लोकतांत्रिक व्यवस्था और अखंडता पर शक कर रहे हैं।  ये कोई मजाक का विषय नहीं है। ओबामा ने ये बातें हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार के दौरान कही।

बगदादी के साथ ओसामा जैसा नियम
आतंक पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, हम कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद को रोकेंगे। हिलेरी ने कहा कि आईएसआईएस से मोसुल शहर वापस लेना ही लक्ष्य है। हम बगदादी के खिलाफ वैसा ही अभियान छेड़ेंगे जैसा हमने ओसामा बिन लादेन के खिलाफ छेड़ा था। ट्रंप ने कहा कि इरान, इराक पर दबदबा बना रहा है और उनके लिए यह आसान कर दिया है। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद हिलरी और बराक ओबामा से ज्यादा स्मार्ट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here