इजरायल के पूर्व राष्ट्रपति मोशे कात्सव को मिली पैरोल

129

cfw7ih3w8aaubcr-300x200जेरूशलम | इजरायल की पैरोल समिति ने पूर्व राष्ट्रपति मोशे कात्सव को पैरोल पर रिहा करने की मंजूरी दे दी है। कात्सव दुष्कर्म और अन्य यौन अपराधों के लिए जेल में हैं। समाचार एजेंसी ने स्थानीय अदालत के हवाले से बताया कि कात्सव सात वर्ष की सजा में से पांच वर्ष की सजा भुगतने के बाद अगले सप्ताह रिहा हो सकते हैं। कात्सव के वकील जियोन अमिर ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति ने जब यह फैसला सुना तो वह रो पड़े।
पैरोल के नियमों के तहत कात्सव जेल सेवा पुनर्वास कार्यक्रम में शामिल होंगे और पैरोल की अवधि समाप्त होने तक हर रात नजरबंद रहेंगे। समिति ने उनके मीडिया से बात करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। कात्सव (70) को उनके साथ काम करने वाली महिलाओं के साथ दुष्कर्म और अन्य यौन शोषण एवं कानूनी कार्यवाही में अड़चन पहुंचाने का दोषी ठहराया गया था।
उन्होने अपनी लगभग दो-तिहाई सजा पूरी कर ली है जिससे वह जल्द रिहा होने के योग्य हैं। लेकिन पैरोल समिति ने उनके जल्द रिहा होने की याचिका दो बार ठुकरा दी क्योंकि वह अपने अपराधों को स्वीकार करने या पश्चाताप जताने में असफल रहे।कात्सव ने जेल के भीतर यौन दुराचारियों के लिए चलाए गए पुनर्वास कार्यक्रम में शामिल होने से भी इनकार कर दिया था जो जल्द रिहा होने के लिए एक आवश्यक शर्त है।
हालांकि, पैरोल समिति ने पिछले सप्ताह कहा था कि कात्सव ने पहली बार यह स्वीकार किया है कि पीड़ितों द्वारा सही गई यातनाओं को स्वीकार किया है। हालांकि उन्होंने पीड़ितों के साथ किया गया अपराध नहीं कबूला है। कात्सव जेल से बाहर पुनर्वास कार्यक्रम में शामिल होने के इच्छुक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.