रामपुर के पास राजरानी एक्सप्रेस के डिब्‍बे पटरी से उतरे, कई घायल

116

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में शनिवार सुबह लखनऊ-मेरठ इंटरसिटी एक्सप्रेस (राजरानी एक्सप्रेस) के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, राहत एवं बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह आठ बजे रामपुर से पहले मुढा पांडे रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ। हादसे में कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। लेकिन प्रथमदृष्टया लगता है कि ऐसा किसी तकनीकी खामी की वजह से हुआ।
मूंढापांडे स्टेशन के पास कोसी नदी पुल के निकट हुआ हादसा
मेरठ से चलकर अमरोहा मुरादाबाद होकर लखनऊ की ओर जाने वाली राज्यरानी (22454) एक्सप्रेस शनिवार की सुबह रामपुर में मूंढापांडे स्टेशन के पास कोसी नदी पुल के पास डिरेल हो गई। अचानक इंजन को झटका लगा। उसके बाद एक के बाद एक सात कोच पटरी से उतर गए। हादसे में कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है दिल्ली की ओर से आने वाली गाड़ियों का संचालन रोक दिया गया है। बचाव कार्य के लिए मुरादाबाद ,रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से मेडिकल टीमें,आरपीएफ,जीआरपी रवाना की गई। हिन्दुस्तान का संवाददाता मौके पर मौजूद है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सात कोच पटरी से उतर गए
राज्यरानी में सवार कुछ यात्रियों ने बताया कि सुबह करीब 8:15 बजे ट्रेन कोशी नदी से गुजरी, तभी अचानक झटका लगा। देखते ही देखते एक के बाद सात कोच पटरी से उतर गए। काफी यात्री कोच में गिरकर चोटिल हो गए। किसी तरह लोको पायलट ने गाड़ी को नियंत्रित कर लिया सूचना मिलते ही आईजी रेल ने सुरक्षा एजेंसियों को मौके पर रवाना किया। मेडिकल टीम भेजी गई। एंबुलेंस सुविधा की गई। राज्यरानी के डिरेल होने से दिल्ली-लखनऊ और सहारनपुर-लखनऊ रूट पूरी तरह से बंद हो गया है। राज्यरानी डिरेल होने से अप और डाउन रूट को नुकसान पहुंचा है, इसलिए ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है। सभी ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here