घबराए पाकिस्‍तान ने रात में इस्लामाबाद में उड़ाए F-16, सड़कों पर निकले लोग

101

pakistan-air-force

कश्‍मीर में उड़ी आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तनाव काफी बढ़ गया है। पाकिस्तान की तैयारियों के बीच भारत भी बॉर्डर पर अपनी तैयारी मजबूत करने लगा है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में F-16 विमानों ने उड़ान भरी है। पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

‘आज तक’ के साथ बातचीत में हामिद मीर ने बताया कि पाकिस्‍तानी सेना जंग के लिए तैयार हैं और सतर्क है। उन्होंने कहा कि एफ-16 विमानों ने इस्लामाबाद के आसमान में 3-4 चक्कर लगाए। विमानों की आवाजाही के बाद इस्लामाबाद में अफरा-तफरी मच गई है। डरे-सहमे लोग अपने घरों से बार निकल आए हैं।

एक पत्रकार ने पाक एयरफोर्स की एक्सरसाइज कहा
पाकिस्‍तान में फाइटर प्लेन F-16 ने लंबे वक्त बाद इस तरह उड़ान भरी है। कहा यह भी जा रहा है कि पाकिस्तान में जंग की तैयारी है और सारी कवायद उसी का हिस्सा हैं।
हालांकि, इस खबर के बाद एक पाकिस्तानी जर्नलिस्ट जवेरिया सिद्दीकी ने इसे पाकिस्तान एयरफोर्स (PAF) की हर पांच साल पर होने वाली एक एक्सरसाइज करार दिया।

भारत भी हुआ सतर्क
पाकिस्‍तान की इस हरकत की जानकारी मिलने के बाद भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने जहां अपनी गतिविधियां बढ़ाई हुई हैं और बॉर्डर पर तैनात जवानों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हुए हैं, वहीं बॉर्डर क्षेत्र में आर्मी की मूवमेंट भी बढ़ी हुई है। एक सुरक्षा अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सीमा क्षेत्र पर बीएसएफ पूरी तरह से मोर्चा संभाले हुए है। आर्मी ने भी अपनी मूवमेंट बढ़ाई हुई है। आर्मी के जवान व गाडि़यां कैंपों से बाहर आकर हर हरकत पर निगाह रख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here