पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 47 की मौत

118

piaplane-07-12-2016-1481113651_storyimageपाकिस्तान के एबटाबाद के पास बुधवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। चितराल से इस्लामाबाद जा रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान संख्या पीके-661 एबटाबाद के पास क्रैश हो गया। इस विमान में 40 यात्रियों के अलावा पांच क्रू मेंबर और दो पायलेट सवार थे। प्रारंभिक खबरों के अनुसार, विमान के क्रैश होने के फौरन बाद बचाव दल रवाना हो गया है। बताया जा रहा है कि जिस जगह यह विमान क्रैश हुआ है, वह इलाका ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों से घिरा हुआ है। विमान में कुछ बड़े हस्तियों के भी होने की खबर बताई जा रही है।
इंजन में खराबी के कारण यह हादसा हुआ
डॉन न्यूज के अनुसार, गायक और पादरी जुनैद जमशेद भी कथित तौर पर इस विमान में यात्रा कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी के कारण यह हादसा हुआ है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के इस विमान ने 3 बजे उड़ान भरी थी लेकिन तकरीबन साढ़े चार बजे विमान का कंट्रोल टावर से संपर्क टूट गया।
पीआईए का एक विमान का संपर्क कंट्रोल रूम टूट गया
प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि उन्होंने विमान क्रैश होते हुए देखा है। प्रत्यक्षदर्शी ने हादसे के बाद विमान से धुंआ निकलने की भी बात कही है। बता दें कि पिछले माह 29 नवंबर को फुटबॉल खिलाडि़यों और अन्य लोगों को लेकर जा रहा विमान हादसे का शिकार हो गया था। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया,’कुछ समय पहले पीआईए का एक विमान का संपर्क कंट्रोल रूम टूट गया। इस विमान में 40 यात्री सवार थे। इसने चितराल से उड़ान भरी थी।’
पाकिस्तान में हुए कुछ और विमान हादसे
पाकिस्तान में इससे पहले भी कई विमान हादसे हो चुके हैँ। जुलाई 2010 में भी पाकिस्तान में विमान हादसा हुआ था। प्राइवेट एयरलाइंस एयरब्लू का एयरबस 321 इस्लामाबाद एयरपोर्ट उतरते वक्त पास के पहाड़ों से टकरा गया था। इसमें सवार सभी 152 लोगों की मौत हो गई थी। यह फ्लाइट कराची से चली थी। इससे पहले 1953 में पहली बार पाकिस्तान में विमान हादसा हुआ था। कराची से कैनेडियन पैसिफिक डीएच-106 कॉमेट विमान उड़ने के कुछ सेकंड्स बाद ही क्रैश हो गया। इसमें सवार 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here