नोटबंदी के फैसले को जनता का साथ मिला, एमपी में कमल खिला

66

shivraj_mamata-2नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को भरपूर समर्थन दिया है। वहीं पं.बंगाल में सत्ताधारी दल टीएमसी ने उपचुनाव में अपनी जीत दर्ज की है। लोकसभा की 4 और विधानसभा की 8 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। एमपी में जहां बीजेपी का कमल खिला है वहीं बंगाल में ममता का जादू साफ दिखा है।
सत्ताधारी दलों को मिला लाभ
मध्य प्रदेश की शहडोल लोकसभा सीट से भाजपा के ज्ञान सिंह ने जीत दर्ज की है तो नेपानगर विधानसभा सीट बीजेपी ने फिर जीत ली है यहां से बीजेपी उम्मीदवार मंजू दादू 40 हजार 600 वोटों से जीत गई हैं। प. बंगाल की कूच विहार लोकसभा सीट टीएमसी के पार्थ प्रतिम ऱॉय ने करीब 4 लाख वोटों के अंतर से जीत ली है। तामलुक लोकसभा सीट से टीएमसी के दिब्येंदु अधिकारी करीब 5 लाख के मार्जिन से चुनाव जीते हैं।
पश्चिम बंगाल की मोंटेश्वर विधानसभा सीट भी टीएमसी के सैकत पांजा ने जीत ली है। पुडुचेरी की निल्लेथोप्पू सीट कांग्रेस ने जीत ली है, यहां से सीएम नारायणसामी ने जीत दर्ज की है। वहीं त्रिपुरा की दोनों सीटों पर सीपीएम का कब्जा हो गया है। वहीं तमिलनाडु की तंजावुर सीट पर जयललिता की पार्टी अन्नाद्रमुक विजयी रही है। दो अन्य सीटों पर भी अन्नाद्रमुक बढ़त बनाए हुए है। असम की लखीमपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीती है वहीं पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने नेल्लिथोपे विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY