J-K: BSF ने ढेर किए 3 पाकिस्तानी रेंजर्स, 6 चौकियों को भी कर दिया तबाह

71

indian-army-ceasefireआरएस पुरा। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। मंगलवार रात जम्मू कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर और अरनिया में ये फायरिंग हुई है। फायरिंग लगभग 20 घंटे से ज्यादा हुआ। बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी  रेंजर्स की 6 चौकी को पूरी तरह नष्ट कर दिया। और बीएसएफ ने 3 पाकिस्तान के जवान को भी मारे गिराये।

सीजफायर  में वहां के 11 नागरिक भी घायल हो गए हैं। कुछ घर भी इससे क्षतिग्रस्त हो गये है। पाकिस्तान के सिविल एरिया और कई चौकी पर भारी नुकसान होने की खबर है। बार्डर पर लगातार मोटार्र दागे जा रहे हैं। छोटे हथियारों के अलावा 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टार गोलों का इस्तेमाल किया गया है।

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि, पाकिस्तान की सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह 10 बजे से बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और हमारी चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें जानकारी मिली है कि हमारे सैनिकों की जवाबी गोलीबारी में 3 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं। एक मोर्टार आरएसपुरा के सुचेतगढ़ सेक्टर के एक घर पर जा गिरा जिससे उसमें रहने वाले एक परिवार की छह महिला सदस्य घायल हो गईं।

LEAVE A REPLY