BJP में शामिल हो सकते हैं कुमार विश्वास

91

आप पार्टी के नेता कुमार विश्वास के बीजेपी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इस सिलसिले में उनकी बीजेपी से बातचीत चल रही है। दोनों पक्षों के बीच सहमति बनने के बाद एक-दो दिनों में इसका एलान हो सकता है। विश्‍वास गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से आगामी चुनाव लड़ना चाहते हैं। बता दें, इससे पहले विश्वास ने आप के टिकट पर अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे।
बीजेपी ने बताया कि कुमार विश्वास के साथ बातचीत आखिरी फेज में है। माना जा रहा है कि इस बारे में औपचारिक एलान से पहले विश्वास बीजेपी के लखनऊ ऑफिस में अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। विश्वास पिछले कुछ महीनों से बीजेपी नेताओं के साथ नजर आ रहे हैं। उसी समय से ऐसे कयास लगाए जाने लगे थे कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हाल ही में पंजाब में ‘आप’ की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट में भी कुमार विश्वास को जगह नहीं दी गई थी। वह आम आदमी पार्टी की तरफ से आयोजित पंजाब और गोवा की रैलियों में भी नजर नहीं आ रहे हैं।

गृहमंत्री राजनाथ के बेटे की भी इस सीट पर नजर
खबरों के मुताबिक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और यूपी बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी पंकज सिंह की भी साहिबाबाद सीट पर नजर है। हालांकि, राजनाथ ने शाह को आश्वासन दिया है कि उनके हितों को सुरक्षित रखा जाएगा। सूत्रों की मानें तो पंकज सिंह को चंदौली या नोएडा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। 2012 के विधानसभा चुनाव में अमरपाल शर्मा ने बीएसपी टिकट पर साहिबाबाद से चुनाव जीता था।

साहिबाबाद सीट ‘आप’ का अच्‍छा वोट बैंक
कहा जा रहा है कि कुमार गाजियाबाद में रहते हैं। साहिबाबाद सीट दिल्‍ली के पास है। इस वजह से वहां के आसपास के एरिया में ‘आप’ का अच्‍छा वोट बैंक है। ऐसे में अगर विश्‍वास साहिबाबाद से चुनाव लड़ते हैं तो ‘आप’ का कुछ वोट बीजेपी के पास जा सकता है।

2 COMMENTS

  1. I am not sure where you’re getting your info, but good topic.
    I needs to spend some time learning much more or understanding
    more. Thanks for magnificent information I was looking
    for this information for my mission.

  2. After looking over a number of the articles on your blog, I
    really appreciate your technique of blogging. I book marked it to my bookmark webpage list and will be checking back in the near
    future. Please check out my website as well and tell me what you think.

LEAVE A REPLY