INDvsNZ 2nd Test: पहले दिन बैकफुट पर रही टीम इंडिया, 239 रन पर गंवाए 7 विकेट

103

pujaraभारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए थे। चेतेश्वर पुजारा 87 और अजिंक्या रहाणे 77 रन बनाकर आउट हुए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और लंच तक केवल 57 के स्कोर पर 3 विकेट गवां चुकी थी। लंच के बाद क्रीज पर पुजारा और रहाणे ने संभल कर खेलते हुए चायकाल तक टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 136 रन पहुंचाने में कामयाब रहे।

लंच तक भारतीय टीम ने बनाए 3 विकेट के नुकसान पर 57 रन
न्यूजीलैंड टीम के मैट हेनरी ने शिखर धवन को एक रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। लंच तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे। मुरली विजय और कप्तान विराट कोहली 9-9 रन बनाकर आउट हुए।

भारतीय टीम में दो बदलाव
कीवी कप्तान केन विलियमसन बीमार होने के नाते मैच से बाहर हैं और उनकी जगह रोस टेलर टीम की कमान संभाल रहे हैं। हेनरी निकोल्स को उनकी जगह प्लेइंग इेलवन में शामिल किया गया है। इसके अलावा इश सोढ़ी की जगह जीतन पटेल को टीम में जगह मिली है। भारतीय क्रिकेट टीम में भी दो बदलाव हैं। केएल राहुल की जगह शिखर धवन और उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here