हनीप्रीत के अच्छे दिन अब जाने को हैं

58

हनीप्रीत के अच्‍छे दिन अब जल्‍द ही जाने वाले हैं। जेल की बैरक उनका इंतजार कर रही है। उनको जमानत देने के सभी रास्‍ते बंद होते नजर आ रहे हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि हनीप्रीत की गिरफतारी कभी भी हो सकती है।साध्वियों से रेप के मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा को दिल्ली हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि हनीप्रीत को अग्रिम जमानत नहीं दी जा सकती क्योंकि यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट के जूरिडिक्शन में नहीं आता। कोर्ट ने इस आधार पर आदेश जारी किया कि हनीप्रीत गिरफ्तारी से बचती रही और इसलिए किसी विशेष राहत की हकदार नहीं है।

कोर्ट ने कहा कि हनीप्रीत का पता दिल्ली का नहीं है। ऐसे में यह दिल्ली का मामला बनता ही नहीं। आप यहां बस वक्त खराब कर रहे हैं। आप इस तरह की याचिका दायर करके और ज्यादा वक्त चाहते हैं ताकि गिरफ्तारी से बचा जा सके। आपको दिल्ली हाईकोर्ट की बजाय पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर करनी चाहिए।

हनीप्रीति ने बताया था अपनी जान का खतरा

हनीप्रीति के वकील ने कहा कि हम कोर्ट के फैसले को पूरी तरह पढ़ेंगे और उसके बाद ही अगला कदम उठाएंगे। हाईकोर्ट में हनीप्रीत तनेजा के नाम से दाखिल याचिका में उसने अपनी जान को खतरा बताया था। हनीप्रीत ने हरियाणा पुलिस महानिदेशक के उस बयान को भी आधार बनाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि हनीप्रीत की जान को खतरा है। हनीप्रीत ने अपनी याचिका में तीन सप्ताह के लिए ट्रांजिट अग्रिम जमानत देने की मांग की थी, ताकि चंडीगढ़ में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन करने में उसे परेशानी न हो।इससे पहले आज पंचकूला पुलिस ने दिल्ली के ग्रेटर कैलाश स्थित ए-9 में हनीप्रीत की गिरफ्तारी के लिए छापा मारा, लेकिन वह वहां नहीं मिलीं।

दिल्ली में ही है हनीप्रीत, वकील का दावा
हनीप्रीत के वकील प्रदीप आर्या ने बताया है कि हनीप्रीत सोमवार को दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में स्थित उनके ऑफिस में आई थी।दुष्कर्म के मामले में 25 अगस्त को पंचकूला की विशेष अदालत में राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा के बाद से हनीप्रीत लापता थी और पुलिस उसकी तलाश में देश व बाहर छापेमारी कर रही थी। पिछले कुछ दिनों से हनीप्रीत के नेपाल में छिपे होने की खबरे आ रही थीं, लेकिन अब हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल कर हनीप्रीत ने साफ कर दिया है कि वह देश में ही है।गौरतलब है कि हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया हुआ है और उसे भगोड़ा साबित करने की कोशिशें जारी हैं। पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

 

LEAVE A REPLY