खेल से खूब हो रहा खिलवाड़, पांच मिनट में बदल रही पिच

14

जेंटलमेन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट में समय-समय पर दाग लगते रहते हैं. आपने अभी तक मैच फिक्सिंग, स्पॉट फिक्सिंग के बारे में सुना होगा, आजतक ने क्रिकेट में इस बार ‘पिच फिक्सिंग’ पर बड़ा खुलासा किया है. ‘आज तक’ के कैमरे में पुणे के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर ने पिच की तैयारी को लेकर गोपनीय जानकारी कैमरे के सामने उजागर की. बता दें कि बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में ही मैच खेला जाना है.

रिपोर्टर ने पिच क्यूरेटर से कहा कि हमें अपने दो प्लेयरों के लिए पिच में कुछ बदलाव के लिए कहा, जिसपर पांडुरंग एक दम राजी हो गए. पिच क्यूरेटर ने कहा कि जो पिच हमने तैयार की है, उसपर 337 रनों तक का स्कोर हो सकता है. जिसे आराम से चेज़ किया जा सकता है.

रिपोर्टर के कहने पर पांडुरंग उसे पिच दिखाने को भी राजी हो गए, जबकि नियम के अनुसार पिच पर कप्तान और कोच के अलावा मैच से पहले कोई नहीं जा सकता है. वहीं पिच क्यूरेटर ने कहा कि वह कुछ ही मिनटों में ही पिच का मिजाज बदल सकते हैं. उन्होंने पिच पर कील वाले जूते पहनकर जाने की भी इजाजत दी.

पिच क्यूरेटर पैसों के लिए पिच को बदलने के लिए राजी भी हो गए. आपको बता दें कि पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर खुद क्रिकेट खेले हुए हैं, वह अपने जमाने में तेज गेंदबाज रह चुके हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी पिच को लेकर पांडुरंग सलगांवकर की आलोचना हो चुकी है. कुछ समय पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच के लिए पुणे की पिच को घटिया बताया था.

रिपोर्टर ने अपनी बातचीत के दौरान साफ कहा कि हम इसका इस्तेमाल बुकी के साथ करेंगे. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने पिच में बदलाव की बात कही. जब रिपोर्टर ने डील के लिए पैसों की बात कही तो पांडुरंग ने कहा कि वह पहले मैच देख ले, डील हो गई है. पैसों को बाद में शेयर कर सकते हैं.

साभार- आज तक

LEAVE A REPLY