इंडिया गेट पर बाबा रामदेव ने पकाई खिचड़ी, पतंजलि ने किया रिकार्ड का दावा

21

बाबा रामदेव ने पतंजलि के पैर और मजबूत किये। इंडिया गेट
वल्र्ड फूड इंडिया फेस्टिवल के दौरान इंडिया गेट पर खिचड़ी पकाने का मेगा इवेंट शुरू हुआ। इसमें संजीव कपूर की अगुवाई में करीब 50 शेफ वल्र्ड रिकॉर्ड के लिए 1000 किलोग्राम खिचड़ी बनाई। इंडिया गेट पर फूड प्रॉसेसिंग मिनिस्टर हरसिमरत कौर बादल, बाबा रामदेव, बीजेपी सांसद साध्वी निरंजना ज्योति और पद्मश्री सेफ संजीव कपूर ने खिचड़ी में तडक़ा लगाया। पतंजलि योगपीठ का दावा है कि इतनी बड़ी मात्रा में खिचड़ी का बनाया जाना एक विश्व रिकॉर्ड होगा। इसमें काफी मात्रा में देसी घी का प्रयोग किया गया है। हजार लीटर की क्षमता वाली कडा़ही में बनने वाली इस खिचड़ी को मशहूर शेफ संजीव कपूर बनाएंगे।
कार्यक्रम स्थल पर आए लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ डिजिटल तस्वीर खिंचवा सकते हैं। इसके अलावा खिचड़ी में कई तरह के मसालों का भी इस्तेमाल किया जाएगा।
40 हजार बच्चों के बीच परोसी गई खिचड़ी
एक हजार किलो खिचड़ी बनने के बाद इसे वहां मौजूद लोगों के बीच बांटा गया है। इसमें 40 हजार एनजीओ के बच्चे, विदेश से प्रतिनिधि और कई अन्य लोग शामिल हैं।
कार्यक्रम स्थल पर आए लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ डिजिटल तस्वीर खिंचवा सकते हैं। इसके अलावा खिचड़ी में कई तरह के मसालों का भी इस्तेमाल किया गया है। 40 हजार बच्चे भी इस खिचड़ी का स्वाद ले रहे हैं। इसमें 40 हजार एनजीओ के बच्चे, विदेश से प्रतिनिधि और कई अन्य लोग शामिल हैं।

LEAVE A REPLY