एमपी के सीएम बोले, अमेरिका से अच्छी हैं एमपी की सडक़ें

11

याद कीजिये वह दौर जब बिहार की सडक़ों को हेमामालिनी के गाल जैसा बनाने का दावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने किया थ वहीं आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि अमेरिका से कहीं बेहतर हैं मध्य प्रदेश की सडक़ें।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अपने राज्य की सडक़ों को अमेरिका से बेहतर बताया। शिवराज सिंह चौहान ने वाशिंगटन डीसी की सडक़ों की हालत पर निराशा जताते हुए कहा, “जब मैं वाशिंगटन डीसी एयरपोर्ट पर उतरा और सडक़ यात्रा कि तो मैंने महससू किया कि मध्य प्रदेश की सडक़ें अमेरिका से अच्छी हैं।” शिवराज अमेरिका में एक पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। चौहान पांच दिनों की अमेरिका यात्रा पर हैं। अमेरिका के यूएसआईएसपी फोरम के साथ बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम अपने सूबे में निवेश के फायदों के बारे में अमेरिकियों को जानकारी देंगे।
शिवराज सिंह ने भारत सरकार द्वारा लागू की गये वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की भी तारीफ की। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “भारत पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महान आर्थिक विकास के पथ पर है। जीएसटी आमूलचूल बदलाव लाने वाला कर सुधार है।” चौहान ने कहा कि ये निवेशकों के लिए “एक देश, एक कर और एक बाजार” का सपना पूरा होने जैसा है। सीएम शिवराज ने अमेरिका में कहा, “ज्जीएसटी से भारत में कारोबार आसान हो गया है।” मध्य प्रदेश की सडक़ों की तारीफ करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि उनकी सरकार ने करीब 1.75 लाख किलोमीटर सडक़ बनाई है और राज्य के सभी गाँवों को सडक़ों से जोड़ दिया है।
यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) और सीआईआई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शिवराज सिंह ने वाशिंगटन डीसी में स्थिति अमेरिकी इतिहास संग्रहालय का भी दौरा किया। बुधवार (25 अक्टूबर) को सीएम शिवराज सिंह अमेजॉन के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने वाले हैं। शिवराज सिंह चौहान शनिवार को देश वापस आएंगे।

 

LEAVE A REPLY